कोरोना के नए स्ट्रेन से संक्रमित मरीज मिलने के बाद सील हैं संत विहार और मानसरोवर गार्डन

पल्हेड़ा स्थित बलवंत नगर भी 11 जनवरी तक किया गया सील

लोग बोले, रिश्तेदारों, दोस्तों को फोन कर मंगवाना पड़ रहा सामान

Meerut। ब्रिटेन के नए स्ट्रेन के मरीज मेरठ में मिलने के बाद कई इलाकों को सील कर दिया गया है। 11 जनवरी तक बंद रहने वाले इन इलाकों में लोगों को घरों से न निकलने की हिदायत दी गई है। इस मिनी लॉकडाउन से स्थानीय निवासियों का जीवन एक बार फिर ठप पड़ गया है। इन इलाकों के निवासियों का कहना है कि पहले ही महीनों का लॉकडाउन झेल चुके हैं। कामकाज और अन्य चीजें पटरी पर लौंट रही थी लेकिन अब फिर से उसी स्थिति में हैं।

सामान पहुंचा रहे रिश्तेदार

प्रशासन की ओर से टीपी नगर स्थित संत विहार, मानसरोवर गार्डन और पल्हेड़ा स्थित बलवंत नगर को सील कर दिया गया है। ऐसे में यहां रहने वाले लोग, रिश्तेदारों और दोस्तों को फोन कर जरूरत का सामान मंगवा रहे हैं। दूधिया सुबह दूध देने आता है। सामान रिसीव करने के लिए लोगों को सिर्फ बैरिकेडिंग तक आने की अनुमति मिलती है। जहां पुलिस टीम या व्यक्ति खुद आकर सामान ले जाते हैं। इसके अलावा चुनिंदा लोगों को होम डिलीवरी की परमिशन प्रशासन ने दी है।

सता रहा अनजाना डर

संत विहार में कोरोना के नए स्ट्रेन से संक्रमित बच्ची मिलने के बाद यहां के लोगों में अनजाना डर है। लोगों का कहना है कि अनलॉक के बाद सभी लोग बाहर आने-जाने लगे थे। मगर अब फिर से डर लगने लगा है कि संक्रमण तो नहीं फैल जाएगा।

काम-काज हुए ठप

सील इलाकों में रहने वाले लोगों का काम भी ठप हो गया है। दुकानदार या प्राइवेट काम करने वाले लोगों को इससे खासी दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है। वहीं दूसरे लोग भी परेशान हैं। लोगों का कहना है कि 11 जनवरी तक का लंबा समय है। प्लानिंग की चीजें गड़बड़ा गई हैं।

इनका है कहना

हम लोगों को काफी एहतियात बरतनी पड़ रही है। लॉकडाउन से पहले घर में जरूरत का सामान था। हालांकि किसी को जरूरत होती है तो पुलिस-प्रशासन या गार्ड के नंबर्स दिए गए हैं, उन पर कॉल कर लेते हैं।

डॉ। नीलम

कोरोना वायरस का नया स्ट्रेन मिलने से इलाका सील हो गया। इससे क्रिसमस ईव, न्यू ईयर ईव पर फ्रेंड्स से नहीं मिल पाए। काफी दिक्कत हो रही है। स्कूल की पढ़ाई भी डिस्टर्ब हुई है।

सूर्याशी

लोगों को काफी परेशानी झेलनी पड़ रही है। किसी को सामान की जरूरत होती है तो शॉप से मंगवा लेते हैं। बैरिकेडिंग तक सामान पहुंचा देते हैं। यहां से गार्ड या जिनका सामान है वह ले जाते हैं।

दीपा

हमने लोगों को इमरजेंसी नंबर दे रहे हैं। इसके अलावा किसी को कोई भी जरूरत होती है तो वह कॉल कर सकता है। मेडिकल हेल्प लोगों को तुरंत प्रोवाइड कराई जा रही है। लोकल शॉप्स के नंबर भी लोगों को प्रोवाइड करा दिए गए हैं।

डॉ। सौमिल जैन, प्रभारी, नगरीय स्वास्थ्य केंद्र, लल्लापुरा