एआईएमआईएम पार्टी के पार्षद को बाइक सवारों ने मारी पांच गोली

पुलिस का कहना, शूटरों ने .32 की पिस्टल से दिया वारदात को अंजाम

Meerut। एआईएमआईएम पार्टी के पार्षद को बाइक सवार दो बदमाशों ने गोलियां बरसाकर मौत के घाट उतार दिया। शनिवार को हापुड़ रोड स्थित उनके आवास के बाहर बदमाशों ने पार्षद को पांच गोलियां मारी, जिससे पार्षद ने मौके पर ही दम तोड़ दिया। पार्षद की हत्या के बाद मेडिकल पुलिस और एसएसपी, एसपी सिटी, एसपी क्राइम मौके पर पहुंचे। आसपास के सीसीटीवी कैमरों से फुटेज लेकर शूटरों की पहचान की जा रही है। वहीं पुलिस का कहना है कि बदमाशों ने .32 की पिस्टल से वारदात को अंजाम दिया है।

ये है मामला

नौचंदी थाना क्षेत्र के ढवाई नगर निवासी जुबेर अंसारी ओवैसी की पार्टी एआईएमआईएम से वार्ड-80 से पार्षद बने थे। पार्षद अपने पार्टनरों के साथ देहरादून और भावनपुर में जमीन पर कालोनी बनाने का काम कर रहे थे। शनिवार को सुबह 10 बजे पार्षद जुबेर अंसारी अपने हापुड़ रोड स्थित शास्त्रीनगर के दूसरे आवास से अपने साथी सदाकत के साथ स्काíपयो में सवार होकर भावनपुर स्थित साइट पर जाने वाले थे। सदाकत स्काíपयो में बैठा था और जुबेर मकान के गेट का ताला लगा रहे थे। तभी पहले से घात लगाए बैठे दो बाइक सवार शूटरों ने जुबेर पर ताबड़तोड़ गोलियां बरसा दी। गोली लगने के बाद जुबेर संतोष अस्पताल की तरफ दौड़े। तब तक जुबेर को पांच गोली लग चुकी थी। जुबेर को मृतक समझकर ही बाइक सवार मौके से फरार हो गए। ताबड़तोड़ फायरिंग के बीच जुबेर का साथी सदाकत भी स्काíपयो से कूदकर भाग खड़ा हुआ। शूटरों के चले जाने के बाद आसपास के लोगों की भीड़ जमा हो गई।

शूटरों की तलाश

पार्षद की हत्या की सूचना पर मेडिकल पुलिस मौके पर पहुंची। एसएसपी प्रभाकर चौधरी, एसपी सिटी विनीत भटनागर भी टीम के साथ मौके पर पहुंच गए। फॉरेंसिक टीम को मौके पर बुलाकर साक्ष्य जुटाए गए। थाना पुलिस और क्राइम ब्रांच को शूटरों की तलाश में लगा दिया है। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

पार्षद जुबेर अंसारी की बाइक सवार शूटरों ने हत्या कर दी है। पुलिस और क्राइम ब्रांच की तीन टीमें बनाकर लगा दी गई है। हत्या में .32 का पिस्टल इस्तेमाल किया गया था।

प्रभाकर चौधरी, एसएसपी

प्रॉपर्टी विवाद में हत्या का एंगल

जुबैर अंसारी की हत्या के मामले में पुलिस ने अपनी जांच पड़ताल करनी शुरू कर दी है। हत्या के पीछे प्रापर्टी विवाद और करोड़ों का लेन-देन माना जा रहा है। इस बाबत एसएसपी प्रभाकर चौधरी ने मेडिकल पुलिस को निर्देश दिए हैं कि हत्या के मामले में सभी बिंदुओं पर जांच-पड़ताल कर सख्त कार्रवाई की जाए। वहीं प्रॉपर्टी से संबंधित एंगल को भी खंगालने के निर्देश एसएसपी ने पुलिस को दिए हैं।

प्रॉपर्टी विवाद है कारण

एसपी सिटी विनीत भटनागर ने बताया कि पूरे मामले में जांच कर सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए हैं। प्रापर्टी के संबंध में विवाद के कारण हत्या के बिंदुओं पर फिलहाल जांच पड़ताल की जा रही है। जल्द ही घटना का खुलासा किया जाएगा।

करोड़ों का लेन-देन

पार्षद की हत्या के मामले में पुलिस की प्रथम जांच में हत्या के पीछे प्रापर्टी और करोड़ों के लेन-देन का मामला सामने आ रहा है। मृतक के भाई गुफरान की तहरीर पर पुलिस ने मामले में मुकदमा दर्ज कर लिया है। वहीं एसएसपी ने क्राइम ब्रांच और मेडिकल इंस्पेक्टर प्रमोद गौतम को निर्देश दिए हैं कि प्रॉपर्टी से जुड़े एक-एक पहलू की जांच की जाए। पुलिस को देहरादून की प्रॉपर्टी के कुछ कागजात मिले हैं।

पार्टनरों की पड़ताल

पार्षद के पार्टनरों की भी पड़ताल की जा रही है। तीन दिन पहले भी भावनपुर की जमीन को लेकर मारपीट हुई थी। पुलिस सभी पहलुओं को ध्यान में रखते हुए हमलावरों की तलाश कर रही है।