शहर की सड़कों पर बाइक स्टंट करने वालों की खैर नहीं

शहर को 31 सेक्टर और 15 जोन में बांटकर लगाई ड्यूटी

Meerut। स्वतंत्रता दिवस पर शहर में अलर्ट घोषित कर दिया है। सभी सार्वजनिक स्थल पर पुलिस का पहरा रहेगा। छावनी में भी अतिरिक्त सुरक्षा बढ़ा दी गई है। साथ ही शहर को 31 सेक्टर और 15 जोन में बांट दिया है। सभी पर सीओ और थाना प्रभारी की ड्यूटी लगा दी गई है। सभी संवेदनशील प्वाइंट्स पर दो कंपनी आरएएफ और दो कंपनी पीएसी लगा दी गई है। बाइक पर स्टंट करने वालों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

छावनी में कड़ी सुरक्षा

कप्तान प्रभाकर चौधरी ने स्वतंत्रता दिवस पर हाई अलर्ट घोषित कर दिया है। सुरक्षा एजेंसी ने आगाह करने पर आसमान में ड्रोन की निगरानी की जाएगी। दरअसल, आतंकी स्वतंत्रता पर ड्रोन के जरिए हमले की साजिश रच सकते हैं। ऐसे में खुफिया अलर्ट के साथ-साथ थाना प्रभारियों के भी सर्तक रहने के निर्देश दिए है। छावनी में कड़ी सुरक्षा के निर्देश दिए गए है। सदर बाजार, कंकरखेड़ा, टीपीनगर पुलिस को छावनी एरिया वाले प्वाइंट्स पर नजर रखने के निर्देश दिए हैं। कैंट इलाके में कई बड़ी कालोनियों डोगरा लाइंस, भगत लाइन, बीआई लाइन में भी खुफिया नजर रखी जा रही है।

बाजारों पर निगरानी

शहर के प्रमुख बाजारों पर भी नजर रखी जाएगी। एसएसपी प्रभाकर चौधरी ने बताया कि बाइक स्टंट करने पर भी रोक लगा दी गई है। उसके बाद भी बाइक स्टंट करने वालों पर कड़ी कार्रवाई के आदेश दिए गए है। बिना अनुमति के शहर के अंदर कोई भी रैली नहीं निकाली जाएगी। साथ ही चार कंपनी आरएएफ और पीएसी को संवेदनशील प्वाइंट्स पर लगाया गया है। सभी अफसर भी फोर्स के साथ मूवमेंट करेंगे। साथ ही सीओ और थाना प्रभारियों को अपने अपने क्षेत्र में सुरक्षा के इंतजाम करने के आदेश दिए है।

शहर में मूवमेंट

होटल, रेस्टोरेंट, रोडवेज बस स्टैंड और रेलवे स्टेशन पर सघन चेकिंग के आदेश दिए गए है। थानों से लाइन में गए 75 पुलिसकíमयों को भी सुरक्षा में लगा दिया गया है, जो सुबह से ही शहर में मूवमेंट करेंगे।

ये हैं चेकिंग के प्वाइंट

24 - प्वाइंट जोनल चेकिंग

09 - प्वाइंट शहर के बार्डर की चेकिंग

09 - प्वाइंट जनपद के बार्डर की चेकिंग

14 - पुलिस पिकेट पर चेकिंग

08 - स्थानों पर बैरियर चेकिंग