- पुलिस ने कार समेत छह लोगों को हिरासत में लिया

एमडीए के कहने पर बाद में पुलिस ने छोड़ा

कंकरखेड़ा : हाईवे स्थित अंसल टाउन में बुधवार सुबह छह लोगों ने निर्माणाधीन मंदिर को गिरा दिया। इससे कालोनी में तनाव फैल गया और लोगों ने हंगामा शुरू कर दिया। कैंट विधायक सत्यप्रकाश अग्रवाल, बजरंग दल के प्रांत संयोजक बलराज डूंगर कार्यकर्ताओं के साथ पहुंचे और मंदिर का पुननिर्माण कराने की जिद पर अड़ गए।

यह है मामला

बाईपास स्थित अंसल टाउन में मंदिर का निर्माण चल रहा था। कालोनी में डेढ़ सौ परिवार रहते हैं। लेकिन कुछ वहां की जगह में मंदिर निर्माण का कर रहे थे। आरोप है कि बुधवार को उन्होंने अपने छह साथियों को बुलाकर निर्माणाधीन मंदिर तोड़ दिया। सूचना पर एसडीएम शिवकुमार व नायब तहसीलदार मनोज कुमार मौके पर पहुंच। पुलिस ने छह लोगों को हिरासत में ले लिया है। सोसायटी के अध्यक्ष आरपीएफ पुंडीर ने कंकरखेड़ा थाने पर तहरीर दी है।

एमडीए ने गिराया निर्माणाधीन मंदिर

एमडीए के जोनल अधिकारी जितेंद्र प्रताप यादव ने बताया कि दो दिन पहले इस कालोनी के आठ-दस लोगों ने डीएम से पार्क की भूमि पर अतिक्रमण कर निर्माण की शिकायत की थी। डीएम ने एमडीए सचिव सोम श्रीवास्तव को विधिक कार्रवाई के आदेश दिए थे। सचिव के आदेश पर जेई भानू प्रकाश बुधवार सुबह छह-सात मजदूर भेजकर निर्माण को गिरवा दिया। मंदिर में कोई मूर्ति स्थापित नहीं थी। देर शाम डीएम के लिखित आदेश भी मिल गए हैं। उन्होंने डीएम के पत्र के आधार पर एसपी सिटी व कंकरखेड़ा थाना को भी पत्र लिखा है। जेई ने बताया कि उन्होंने थाना पुलिस को प्रार्थना-पत्र देकर साथ चलने की बात कही थी।