-अ के लिए लकी रहा यूपी बोर्ड का रिजल्ट

- इंटरमीडिएट के तीनों टॉपर का नाम है अ से।

Meerut : यूपी बोर्ड के रिजल्ट में टॉपर लिस्ट की नाम लिखाने वालों में मेष राशि वालों का ज्यादा दबदबा देखा गया। यूपी के इतिहास में जहां 90 साल बाद इंटर और हाईस्कूल का रिजल्ट एक ही दिन और एक ही समय पर आया है। वहीं रविवार का आने वाला यह रिजल्ट मेष राशि यानि अ शब्द से शुरु होने वालों के लिए काफी लकी रहा है। मेरठ में इंटर के आने वाले तीनों टॉपर का नाम भी अ से शुरु है।

तीनों टापर अ वाले

इंटरमीडिएट के तीनों टॉपर का नाम अ से ही शुरू होता है। इंटर में फ‌र्स्ट टॉपर मेरठ के परतापुर के रहने वाले अभिषेक कुमार ने 9भ् परसेंट मा‌र्क्स प्राप्त किए हैं। वहीं एसडी ब्वॉयज सदर स्कूल के अमित वर्मा ने 9ब्.ख् परसेंट मा‌र्क्स लेकर सेकेंड टॉपर बने हैं। थर्ड नंबर पर मेरठ के सनातन धर्म सरस्वती शिशु मंदिर की अर्भिता मणि त्रिपाठी ने 9फ्.म् परसेंट मा‌र्क्स के साथ थर्ड टॉपर बनी हैं।

हाईस्कूल में भी अ का जलवा

जहां इंटरमीडिएट के तीनों टॉपर्स का नाम अ से शुरू होता है। वहीं हाईस्कूल के सेकेंड और थर्ड टॉपर का नाम भी अ से ही शुरू होता है। मेरठ एसडी ब्वॉयज के अखिलेश शर्मा ने 9क्.म् परसेंट मा‌र्क्स के साथ सेकेंड टॉपर रहे हैं। वहीं नूरनगर के राष्ट्रीय इंटर कॉलेज की आकांक्षा ने 9क्.भ् परसेंट मा‌र्क्स के साथ थर्ड टॉपर बनीं।

पांच टॉपर का नाम अ से रहा

आश्चर्य की बात है कि इंटरमीडिएट और हाईस्कूल में तीन-तीन टॉपर आए है। जिनमें इंटर के तीनों टॉपर के नाम अ से ही शुरू है। वहीं हाईस्कूल के तीन में से दो टॉपर के नाम अ से ही शुरू होते हैं। रिजल्ट पर भी गौर किया जाए तो अ अक्षर के नंबर ज्यादा आए। जिससे साफ जाहिर है कि मेष राशि यानि अ शब्द से शुरू होने वाले नाम के लिए रिजल्ट काफी लकी रहा है।