आरोपी फौजी से पूछताछ की सैन्य अधिकारियों ने बनाई वीडियो

संबंधित यूनिट को पुलिस रिपोर्ट तैयार कर भेजेगी, सेना करेगी विभागीय कार्रवाई

फरार लुटेरे फौजी की जल्द गिरफ्तारी का दावा कर रही सदर पुलिस

Meerut। शहर में लूट करने वाले फौजी से सेना पुलिस ने भी बुधवार को पूछताछ की। सदर बाजार पुलिस की पूछताछ में सामने आया है कि अपने शौक पूरा करने के लिए फौजी लूट की वारदात को अपने फौजी साथी के साथ अंजाम देता था। वहीं दूसरे साथी आरोपी को गिरफ्तारी देने के लिए पुलिस गिरफ्तार फौजी पर दबाव बना रही है। पुलिस का दावा है जल्द ही दूसरे आरोपी को भी गिरफ्तार कर लिया जाएगा। इसके साथ ही आर्मी इंटेलीजेंस राजौरी की टीम ने भी आरोपी से पूछताछ की।

ये है मामला

सदर बाजार पुलिस ने थाना क्षेत्र में लूट के मामले में मंगलवार को एक फौजी आकाश निवासी सरधना को गिरफ्तार किया था। जो साथी फौजी के साथ शहर में लूटपाट की वारदात को अंजाम दिया करता था। आरोपी से पूछताछ में सामने आया कि उसका दूसरा साथी सनी की हैदराबाद में पोस्टिंग है। पुलिस उसकी भी जल्द गिरफ्तारी का दावा कर रही है। इंस्पेक्टर सदर बाजार बिजेंद्र सिंह राणा ने बताया कि आर्मी इंटेलीजेंस ने आरोपी से पूछताछ की है। जबकि राजौरी में जहां आरोपी की तैनाती है वहां के अधिकारियों ने आरोपी से फोन पर बातचीत की है।

यूनिट को भेजेंगे रिपोर्ट

सदर बाजार पुलिस ने लूट करने वाले दोनों फौजियों की रिपोर्ट तैयार करनी शुरू कर दी है। जिसे आरोपियों की यूनिट को भेजा जाएगा ताकि सेना विभागीय कार्रवाई कर सके। सेना पुलिस ने पूरे मामले को गंभीरता से लेते हुए आरोपी फौजी से की गई पूछताछ की पूरी वीडियो भी बनाई है ताकि सेना के उच्च अधिकारियों को पुख्ता सुबूतों के साथ जानकारी दी जा सके। सदर बाजार इंस्पेक्टर बिजेंद्र सिंह राणा ने बताया कि हमारे द्वारा कानूनी कार्रवाई की गई है जबकि सेना के अधिकारी अपनी विभागीय कार्रवाई को आगे बढ़ाएंगे।