पिछले नौ साल से मेरठ में रहकर ज्वैलरी बना रहा था फिरोज

फिरोज की तलाश में कोलकाता तक सर्राफ ने खुद की पड़ताल

Meerut। सदर बाजार थाना एरिया के एक सर्राफ करीब 80 लाख रुपये का सोना बंगाली कारीगर लेकर भाग गया। सर्राफ ने पहले खुद कोलकाता जाकर उसकी खोज की, लेकिन जब नहीं मिला तो मेरठ आकर सदर बाजार थाने में आरोपी की शिकायत की। पुलिस ने इस मामले की जांच पड़ताल शुरू कर दी है। अब पुलिस मोबाइल कॉल डिटेल के आधार पर कारीगर की तलाश कर रही है।

क्या है मामला

कोलकाता के आरामबाग निवासी फिरोज नौ साल पहले मेरठ आया था। वह सदर बाजार के नामचीन सर्राफ कमल चड्ढा के शोरूम से सोना लेकर ज्वैलरी बनाने का काम करने लगा। कमल चड्ढा ने पुलिस को बताया कि एक सप्ताह पहले फिरोज को करीब 1700 ग्राम सोना ज्वैलरी बनाने के लिए दिया था, जिसकी कीमत करीब 80 लाख रुपये है। इसके बाद वह रातों-रात पत्‍‌नी और बच्चों के साथ सदर बाजार क्षेत्र से किराए के मकान को खाली कर भाग गया। सोना देने के तीन दिन बाद फिरोज को कॉल की तो उसका मोबाइल बंद मिला। घर जाकर देखा तो फिरोज के भागने की जानकारी मिली। इसके बाद सर्राफ ने फिरोज के परिजन से फोन पर बात की। कोलकाता में सर्राफ को फिरोज के भाई और अन्य परिजन घर पर मिले, लेकिन फिरोज और उसका परिवार वहां नहीं था।

थाने में दी जानकारी

सोमवार को सर्राफ कमल चड्ढा ने सदर बाजार थाने पहुंचकर एसओ दिनेश चंद को जानकारी दी। आरोपी कारीगर को गिरफ्तार कर सोना बरामद करने की मांग की। इंस्पेक्टर सदर बाजार दिनेश बघेल का कहना है कि पूरे मामले की जांच पड़ताल की जा रही है।

नौ साल का भरोसा

पीडि़त सर्राफ के मुताबिक नौ साल तक फिरोज ने कोई भी बेईमानी नहीं की। ईमानदारी के साथ काम किया। इस कारण उस पर भरोसा था। यही नहीं वह करोड़ों रूपये का सोना भी लेकर जाने लगा था। फिरोज खुद ही शोरूम से सोना ले जाकर ज्वैलरी बनाने लगा था। नौ साल के विश्वास को फिरोज ने एक झटके में तोड़ दिया।

ये हैं कई मामले

8 दिसंबर 2015

कोतवाली क्षेत्र निवासी सर्राफ का लाखों का सोना लेकर फरार हो गया था बंगाली कारीगर

31 अगस्त 2020

सर्राफा कारोबारी से 48 लाख का सोना लेकर चंपत हो गए थे कारीगर

पीडि़त सर्राफा कारोबारी की शिकायत पर मुकदमा दर्ज करने के आदेश सदर बाजार पुलिस को दिए हैं। फिरोज की कॉल डिटेल और लोकेशन ट्रेस की जा रही है।

डा। अखिलेश नारायण सिंह, एसपी सिटी