बिल्डर के दोस्तों ने दी जानकारी, बिल्डर कमल अग्रवाल ने पुलिस कंट्रोल रूम और साइबर सेल से की शिकायत

Meerut। कैंट विधायक सत्यप्रकाश अग्रवाल के भाई और संयुक्त व्यापार संघ के पूर्व अध्यक्ष बिजेंद्र अग्रवाल की फर्जी आईडी बनाने के मामले का खुलासा नहीं हुआ कि साइबर क्रिमिनल ने एक बिल्डर की फर्जी आईडी बनाकर लोगों से रूपये पैसे ऐंठने शुरू कर दिए। साइबर एक्सपर्ट साइबर क्त्रिमिनल के सामने पूरी तरह से फेल हो गए है। अब एक बिल्डर की फर्जी आईडी बनाकर पैसे मांगे गए है। साइबर सेल और पुलिस की टीम जांच पड़ताल में जुट गई है और सख्त कार्रवाई का आश्वासन दिया है।

ये है मामला

दरअसल, गढ़ रोड स्थित तक्षशिला कॉलोनी निवासी कमल अग्रवाल शहर के बड़े बिल्डर हैं। कमल अग्रवाल के मुताबिक सोमवार को उनके कई एफबी फ्रेंड ने उन्हें फोन करके बताया कि उनके नाम से एफबी पर एक नई आईडी बनाई गई है। आईडी बनाने वाले व्यक्ति ने सोमवार को ही कमल अग्रवाल के कई एफबी फ्रेंड को रिक्वेस्ट भेजी थी। जिसे कमल के एफबी फ्रेंड ने कमल की ही दूसरी आईडी से भेजी गई रिक्वेस्ट समझकर एक्सेप्ट कर लिया था। मगर कुछ देर बाद ही रिक्वेस्ट भेजने वाले ने खुद को मुसीबत में बताते हुए कमल के एफबी फ्रेंड से 15 से 30 हजार की रकम उधार मांगनी शुरू कर दी।

मामले की जानकारी मिली

मामले की जानकारी मिलते ही कमल के होश उड़ गए। कमल ने उक्त फ्रॉड आईडी को चेक किया तो उसमें उनकी एफबी आईडी से चुराए गए कमल और उनके परिवार के कई फोटो पोस्ट किए गए थे। जिसके बाद कमल ने तत्काल अपनी एफबी पर पोस्ट डाल कर अपने सभी परिचितों को इस फेक आईडी के बारे में आगाह किया। कमल अग्रवाल ने बताया कि उन्होंने मामले की जानकारी पुलिस कंट्रोल रूम और साइबर सेल को भी दी है।