70 से ज्यादा कॉलेज अटल बिहारी वाजपेयी चिकित्सा से होंगे संचालित

सीसीएसयू से संबद्धता खत्म

Meerut । यूपी सरकार ने बजट 2021-22 में मेडिकल कोर्सो के लिए अलग अटल बिहारी वाजपेयी चिकित्सा यूनिवर्सिटी के लिए 100 करोड़ रूपये का बजट प्रस्तावित किया गया है। शासन के निर्देशों पर सीसीएसयू से संचालित मेडिकल कोर्सो के 70 से ज्यादा कॉलेज अलग हो गए हैं। एलएलआरएम मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल डॉ। ज्ञानेंद्र कुमार ने बताया कि मेडिकल कॉलेजों के लिए अलग यूनिवर्सिटी सरकार की अच्छी पहल है

-------

नकल पर लगेगी लगाम

मेडिकल कोर्सेज के लिए अलग से यूनिवर्सिटी बनने पर सबसे ज्यादा फायदा नकल माफियाओं पर लगाम कसने पर होगी। सीसीएसयू से 7 मेडिकल कॉलेज जुड़े हैं। जबकि 6 बीडीएस, 25 नìसग और 12 पैरा मेडिकल कॉलेज हैं। इसके अलावा 11 आयुर्वेद और 2 यूनानी कॉलेज भी शामिल हैं। इन कॉलेजों में एमबीबीएस, एमडी, एमएस, बीडीएस, पैरा मेडिकल समेत कई कोर्स संचालित हो रहे हैं। अब सभी कार्य अटल बिहारी वाजपेयी मेडिकल यूनिवर्सिटी से होंगे। वहीं अब मेडिकल कॉलेजों की एफिलिएशन भी यही से लेनी होगी.

--------

होगा इंम्प्रूवमेंट

नर्सिग कॉलेज के स्टेट नोडल अधिकारी डा। दिनेश राणा ने बताया कि अलग यूनिवर्सिटी होने से एजुकेशन से लेकर मैनेजमेंट तक में इम्प्रूवमेंट आएगा। इसके साथ ही नई प्रोजेक्ट्स को भी इंप्लीमेंट किया जा सकेगा।

---------