सिवाया रेलवे फाटक के पास पटरी पर बीस फिट लंबा व सवा इंच मोटा लोहे का पाइप रखा था

मालगाड़ी चालक की सूझ-बूझ से टला बड़ा हादसा, शुक्रवार देर रात की घटना

Meerut। दौराला के सिवाया रेलवे फाटक के पास शुक्रवार देर रात कुछ शरारती तत्वों ने मालगाड़ी पलटाने का प्रयास किया। उन्होंने करीब बीस फिट लंबा और सवा इंच मोटे लोहे के पाइप को दोनों पटरी के ऊपर रख दिया था। मालगाड़ी के चालक की सूझबूझ से एक बड़ा हादसा टल गया। उन्होंने पटरी पर रखे पाइप को देखकर इमरजेंसी ब्रेक लगा दिए थे। जीआरपी व पुलिस ने पाइप को हटाकर गाड़ी को आगे के लिए रवाना किया। शनिवार सुबह दौराला पुलिस ने मौके पर पहुंचकर जांच-पड़ताल की।

गाड़ी के इमरजेंसी ब्रेक

दौराला थाना क्षेत्र के सिवाया गांव के पास रेलवे फाटक संख्या 33 है। शनिवार सुबह ड्यूटी पर तैनात देवेंद्र ने बताया कि शुक्रवार रात रेलवे फाटक पर गेट कीपर रामलखन की ड्यूटी थी। देर रात मुजफ्फरनगर की तरफ से मालगाड़ी मेरठ की ओर आ रही थी। गेट कीपर ने हरी झंडी का इशारा कर लाइन क्लीयर होने का संकेत दिया। मगर, मालगाड़ी चालक को दूर से ही पटरी के ऊपर लोहे का पाइप दिखाई दे गया। चालक ने सूझ-बूझ का परिचय देते हुए गाड़ी के इमरजेंसी ब्रेक लगा दिए। बावजूद गाड़ी पाइप से हल्का टकराकर रुक गई। चालक और उसमें सवार स्टाफ ने मालगाड़ी से उतरकर गेट कीपर से जानकारी की कि आखिर पाइप किसने और क्यों रखा, मगर इसका पता नहीं चला।

शरारती तत्वों की तलाश

इसके बाद रात में ही जीआरपी ने मौके पर पहुंचकर जांच पड़ताल की और पाइप को कब्जे में लेकर गेट कीपर को सौंप दिया। रात में ही शरारती तत्वों की तलाश भी की गई, मगर पता नहीं चला। शनिवार सुबह दौराला पुलिस के अलावा सिवाया गांव के पूर्व प्रधान जितेंद्र सिंह और ग्रामीण भी मौके पर पहुंचे। इंस्पेक्टर दौराला ब्रिजेश सिंह चौहान का कहना है कि जीआरपी ने इस मामले में कोई जानकारी अभी तक नहीं दी है। थाना पुलिस ने अपने स्तर से जांच पड़ताल कर रही है।