कोर्ट के आदेश पर आज चलेगा बद्दो के घर पर बुलडोजर, तैयारी पूरी

आज धराशायी होगा बदन सिंह बद्दो का बंगला

- ढाई लाख रुपये के ईनामी बदन सिंह बद्दो के अवैध बंगले पर आज होगी बड़ी कार्रवाई

- सुबह दस बजे पुलिस फोर्स के साथ एमडीए की टीम पहुंचेगी पंजाबीपुरा स्थित बद्दो के घर

- पांच थानों की फोर्स को एसएसपी के आदेश पर एसपी सिटी ने लगाया

Meerut । ढाई लाख रुपये के ईनामी बदमाश बदन सिंह बद्दो भले ही पुलिस की गिरफ्त में न आया हो लेकिन उसकी कमर तोड़ने के लिए पुलिस और प्रशासन ने तैयारी पूरी कर ली है। आज बदन सिंह बद्दो के पंजाबीपुरा स्थित अवैध बंगले को तोड़ने की कार्रवाई की जाएगी। सुबह करीब दस बजे बद्दो के बंगले पर बुलडोजर चलाने के लिए एमडीए ने चार टीमों का गठन किया है। इसके साथ ही एडीएम सिटी, एसीएम ब्रहमपुरी को भी जिम्मेदारी सौंपी गई है। इसके साथ ही पुलिस ने भी अपना फोर्स का प्लान तैयार कर लिया है। एमडीए की सचिव भी पूरी मानीटरिंग करेगी।

होटल से हुआ था फरार

टीपीनगर के पंजाबीपुरा निवासी ढाई लाख का इनामी हिस्ट्रीशीटर बदन सिंह बद्दो ब्रह्मपुरी थाने के मुकुट महल स्थित होटल से पुलिस को चकमा देकर फरार हो गया था। बद्दो के सहयोगियों को भी पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था। पिछले महीने 14ए के तहत पुलिस ने बदन सिंह बद्दो की संपत्ति कुर्क करने की कार्रवाई की थी। उसके बाद बदन सिंह की अवैध कमाई से बनाई गई पंजाबीपुरा मकान नंबर आठ और नौ के ध्वस्तीकरण की कार्रवाई शुरू हो गई थी।

भाभी ने किया था दावा

नौ दिसंबर 2020 को कोठी के मालिकाना हक का दावा करने वाली बदन सिंह बद्दो की भाभी कुलदीप कौर भी कोई कागजात प्रस्तुत नहीं कर पाई, जिसके चलते विकास प्राधिकरण ने बदन सिंह की कोठी को जमींदोज कराने के आदेश नौ दिसंबर को ही जारी कर दिए थे। बाकायदा कुलदीप कौर को नोटिस भेजकर उसका पक्ष रखने को कहा गया था। कुलदीप कौर ने कमिश्नर कोर्ट में 25 दिसंबर को अपील दायर कर अपना पक्ष रखा था। दोनों पक्षों की सुनवाई के दौरान कमिश्नर कोर्ट से कुलदीप कौर की अपील खारिज कर दी थी। कुलदीप कौर की अपील निरस्त होने के बाद प्राधिकरण ने बद्दो की कोठी को जमींदोज करने की पूरी तैयारी कर ली है। साथ ही एमडीए ने डीएम और एसएसपी को पत्र भेजकर मजिस्ट्रेट की मौजूदगी में कोठी को जमींदोज करने के लिए पुलिस बल उपलब्ध कराने की मांग की थी। एसएसपी ने पांच थानों का पुलिस बल मुहैया करा दिया है। इसको लेकर एसएसपी ने एसपी सिटी को आदेश भी दे दिए है। एसपी सिटी ने पूरा फोर्स का प्लान बनाकर टीपी नगर पुलिस को बुधवार को भेज दिया है। आज सुबह दस बजे से एमडीए टीम अपनी कार्रवाई शुरू कर देगी।

चार टीमों का किया गया है गठन

एमडीए ने अपनी चार टीमों का गठन किया है। सचिव प्रवीणा अग्रवाल ने एमडीए की चार टीमें बनाई है, जो सुबह दस बजे पहुंच कर पहले मौका मुआयना करेगी, इसके बाद मकान ध्वस्त करने की कार्रवाई की जाएगी। इसके साथ प्रशासन की भी टीम बनी है। एडीएम सिटी अजय तिवारी, एसीएम ब्रहमपुरी समेत तमाम प्रशासनिक अधिकारी मौजूद रहेंगे।

पुलिस से संपर्क किया

एमडीए के जोन अधिकारी धीरज कुमार ने कार्रवाई के लिए टीपी नगर एसओ विजय गुप्ता से संपर्क किया। एसओ विजय गुप्ता ने धीरज कुमार के साथ पूरी प्लानिंग तैयार की। सुबह दस बजे से बदन सिंह बद्दो के अवैध बंगले पर कार्रवाई शुरू हो जाएगी। सुबह ही पुलिस फोर्स भी तैनात हो जाएगा।

तैनात किया फोर्स

- 01 सीओ

- 05 थानेदार

- 20 सब इंस्पेक्टर

- 20 महिला कांस्टेबल

- 30 कांस्टेबल

इन्होंने कहा

एमडीए का पत्र आने के बाद पुलिस फोर्स मुहैया कराने के आदेश एसपी सिटी को दे दिए गए है। संबंधित थाने के सीओ के साथ पांच इंस्पेक्टर, बीस सब इंस्पेक्टर, महिला कांस्टेबल और कांस्टेबल को लगाया गया है। पूरी कार्रवाई एमडीए के द्वारा ही की जाएगी।

अजय साहनी

एसएसपी

मेरठ।

-------

पहले भी चला बुलडोजर

मेरठ। प्रशासन के द्वारा पहले भी सख्त कार्रवाई की जा चुकी है। दस जुलाई 2019 को सांप्रदायिक बवाल के आरोपी बदर अली का बिजली बंबा बाईपास स्थित फतेहउल्लापुर में निर्माणाधीन हॉस्पिटल को ध्वस्त किया गया था। इसके साथ ही पिछले साल ब्रहमपुरी के शराब माफिया रमेश प्रधान की संपत्ति को जब्त करने की कार्रवाई डीएम के आदेश पर ब्रहमपुरी पुलिस ने की थी। योगेश भदौड़ा द्वारा भदौड़ा गांव में कब्जाया गया। तालाब को भी मुक्त प्रशासन के आदेश पर कराया गया था। अब कुख्यात बदमाश बदन सिंह बद्दो पर कार्रवाई चल रही है।