- प्रात: महादेव मंदिर में मीटिंग कर बनाई रणनीति

- जारी रहेगी अनिश्चितकालीन हड़ताल

Meerut: सर्राफा कारोबारियों की हड़ताल जिस तरह से लंबी खिंचती जा रही है, वैसे ही उनमें केंद्र सरकार के खिलाफ आक्रोश बढ़ता जा रहा है। शुक्रवार को सदर बाजार में धरने के दौरान कारोबारियों ने भाजपा व प्रधानमंत्री को जमकर कोसा। इस दौरान उन्होंने मोदी हाय-हाय के नारे लगाए गए। वक्ताओं ने कहा कि मोदी अच्छे दिन का सपना दिखा रहे हैं, जबकि हमें हमारे पुराने बुरे दिन ही बेहतर लगते हैं।

दो मार्च से हड़ताल

दो मार्च से ज्वैलरी पर एक प्रतिशत एक्साइज ड्यूटी के विरोध में चल रही आ रही हड़ताल शुक्रवार को भी जारी रही। शहर सर्राफा, नील गली, लाला का बाजार, वैली बाजार, सदर सर्राफा आदि में बाजार बंद रहे। कारोबारियों ने बैठक कर अनिश्चितकालीन हड़ताल में सहयोग की अपील व्यवसासियों से की। सुबह महादेव मंदिर शहर सर्राफा में कारोबारियों ने बैठक की। बैठक में कुछ लोगों द्वारा दुकानें खोलने का विरोध किया गया।

भाजपा को नुकसान

मेरठ बुलियन ट्रेडर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष रवि प्रकाश अग्रवाल ने कहा कि इस काले कानून को लागू करने का भाजपा को सबसे ज्यादा नुकसान होगा। वक्ताओं ने भाजपा विरोधी नारे लगाए। वहीं सदर सर्राफा में बैठक व धरना प्रदर्शन हुआ। यहां बसपा के कैंट विस क्षेत्र प्रत्याशी सतेंद्र सोलंकी पहुंचे। सदर सर्राफा एसोसिएशन के अध्यक्ष राजकुमार भारद्वाज ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अच्छे दिन लाने का वादा कर रहे हैं। बाजार में केंद्र सरकार विरोधी नारे लगे पोस्टर व बैनर लगाए गए।

सांसद के घर पर आज हल्ला-बोल

शुक्रवार को सर्राफा कारोबारियों ने महादेव मंदिर परिसर में बैठक कर आंदोलन में जान फूंकने की कोशिश की। बैठक में संयुक्त रूप से निर्णय लिया गया कि शनिवार को स्थानीय सांसद के घर पर हल्ला बोला जाएगा। हजारों सर्राफा कारोबारी वहीं धरना देकर बैठेंगे। सर्राफा कारोबारियों ने एक मत होकर बाजार को अनिश्चित काल के लिए बंद करने का आह्वान किया।

होली कैसे मनेगी?

पिछले 17 दिनों से दुकानें बंद हैं। एसोसिएशन के सदस्य तो बड़े कारोबारी हैं। उन्हें तो छह माह भी बाजार बंद रहे कोई फर्क नहीं पड़ेगा। लेकिन हमारा तो रोज का कमाना-खाना है। समस्या तो हम जैसे लोगों को हो रही है। इस तरह की कहने वाले भी दर्जनों कारोबारी बाजार में मौजूद थे।

विधानसभा में नहीं देंगे वोट

सर्राफा कारोबारियों ने ऐलान किया कि भाजपा को सर्राफ कारोबारी आगामी विस चुनाव में वोट नहीं देंगे। कारोबारी रंजीत जैन, सर्वेश सर्राफ, अनिल जैन बंटी, सुनील कुमार जैन, सुरेंद्र कपूर, नवीन जैन, इंद्रराज चड्ढा, अजय जैन, लोकेश अग्रवाल, विजय आनंद अग्रवाल आदि ने विरोध प्रदर्शन किया।