यूनिवर्सिटी ने दो सप्ताह में संबंधित कॉलेजों से मांगी ब्लैक लिस्टेड स्टूडेंट्स की सूची

यूनिवर्सिटी ने कहा, गुंडा एक्ट को ध्यान में रखते हुए नियमों को सख्ताई से लागू करें कॉलेज

Meerut। शासन स्तर से सीसीएस यूनिवर्सिटीज में गुंडा एक्ट लागू हो जाने के बाद बुधवार को यूनिवर्सिटी ने न केवल अपने यहां के ब्लैक लिस्टेड 20 स्टूडेंट्स की लिस्ट प्रशासन को सौंपी है, बल्कि कॉलेजों से भी ब्लैक लिस्डेट स्टूडेंट्स का रिकॉर्ड मांगा है। साथ ही यूनिवर्सिटी ने संबंधित कॉलेजों को निर्देश दिए हैं कि वो भी अपने यहां पर गुंडा एक्ट को ध्यान में रखते हुए नियमों को सख्ताई से लागू करें।

दिया जाए गुंडा एक्ट पर ध्यान

यूनिवर्सिटी रजिस्ट्रार धीरेंद्र कुमार वर्मा ने सभी कॉलेजों को बकायदा इस संबंध में एक नोटिस जारी कर व कॉल कर गुंडा एक्ट लागू करने संबंधित निर्देश दिए हैं। सभी कॉलेजों से इस बारे में ब्लैक लिस्टेड स्टूडेंटस का रिकार्ड मांगा है। दो सप्ताह में कॉलेजों को ये रिकॉर्ड यूनिवर्सिटी को देना होगा। उसके बाद यूनिवर्सिटी सभी कॉलेजों के ब्लैक लिस्टेड स्टूडेंट्स की लिस्ट प्रशासन को सौंपेगी।

एंटी रैगिंग सेल कमेटी

इस साल यूनिवर्सिटी में एंटी रैगिंग सेल कमेटी बना दी गई है। साथ ही इसमें पुलिस प्रशासन के लोग, यूनिवर्सिटी प्रशासन के अधिकारी व टीचर्स समेत करीब 10 लोग शामिल हैं।

सुरक्षा नियमों की अनदेखी

यूनिवर्सिटी एक तरफ तो गुंडा एक्ट से संबंधित दिशा-निर्देश कॉलेजों को जारी कर रही है मगर यूनिवर्सिटी के गेट पर ही सुरक्षा से संबंधित नियमों को अनदेखा किया जा रहा है। हालात तो ये हैं कि यहां पर कोई भी बिना पूछताछ के एंट्री ले लेता है। यूनिवर्सिटी के गेट पर गार्ड होने के बावजूद कोई भी पूछताछ नहीं हो रही है। आप आए और सीधा अपने वाहनों सहित बिना किसी पूछताछ के कैंपस में एंट्री ले सकते हैं।