Meerut। मेरठ के रेल यात्रियों के लिए इस बार दीपावली पर अपने घर का सफर कुछ मुश्किल हो सकता है। कोरोना के कारण नौचंदी, संगम और राज्यरानी ट्रेन पर लगे ब्रेक दीपावली पर भी हटने की संभावना नहीं बन रही है। वहीं रेलवे ने छठ त्योहार की भीड़ को देखते हुए नौचंदी और संगम की बोगियों को छठ स्पेशल ट्रेन में जोड़ दिया है।

अगले माह 20 नवंबर को छठ महापर्व है। इस पर्व पर दिल्ली समेत अन्य राज्यों से लाखों की संख्या में लोग बिहार व पूर्वांचल के जनपदों में जाते हैं।

कोरोना संक्रमण को देखते हुए रेलवे सोशल डिस्टेंसिंग के साथ ट्रेनों का संचालन कर रहा है।

वहीं त्योहारी सीजन में सोशल डिस्टेसिंग के साथ यात्री सफर कर सकें और ट्रेनों में भीड़ न हो इसके लिए भी रेलवे द्वारा छठ स्पेशल और पूजा स्पेशल ट्रेनों का अतिरिक्त संचालन किया जा रहा है।

छह स्पेशल ट्रेनों में मेरठ की नौचंदी और संगम एक्सप्रेस की बोगियों को जोड़ा गया है।

मेरठ से दोनों ट्रेनों की साधारण बोगियां दिल्ली रवाना कर दी गई हैं।

नवंबर माह में यह बोगियां इन स्पेशल ट्रेनों के साथ ही ट्रेक पर दौडेंगी।

संगम और नौचंदी का संचालन दीपावली पर संभव नही लग रहा है।

ऐसे में मेरठ से लखनऊ, बरेली और प्रयागराज जाने वाले यात्रियों के लिए इस बार रोडवेज बस या फिर दिल्ली से जाने वाली ट्रेन ही सहारा बनेंगी।

मेरठ से जनशताब्दी, गोल्डन टैंपल के रूट में भी लखनऊ, कानपुर व प्रयागराज नहीं आते हैं। इसलिए मेरठ के यात्रियों को इस बार दिल्ली से ट्रेनों में सीट बुक करानी होगी।

छठ एक्सप्रेस के लिए मेरठ से बोगियां मंगाई गई हैं। नॉन एसी कोच को छठ स्पेशल में जोड़कर संचालित किया जा रहा है। ऐसे में अभी दीपावली पर नौचंदी और संगम के संचालन की संभावनाएं काफी कम लग रही हैं।

आरपी सिंह, स्टेशन अधीक्षक