-छोट भाई फहद, बड़े भाई इश्तियाक, एक रिश्तेदार मुदस्सिर फ्रेंड लिस्ट से बाहर

-साइबर सेल कर रही इजाज के सभी फेसबुक एकाउंट, वेब को वॉच

-सपा नेता ने भी फेसबुक पर किया एमडी कलाम से किनारा

Meerut: अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पाक जासूस इजाज की गिरफ्तारी के बाद एक ओर जहां खुफिया एजेंसियों ने इजाज के नेटवर्क को सोशल साइट्स पर खंगालना शुरू कर दिया है तो वहीं दूसरी ओर फेसबुक अकाउंट से लोगों ने उसे अनफ्रेंड करना शुरू कर दिया है। इजाज के दोनों भाइयों के अलावा एक अन्य फेसबुक अकाउंट पर एजेंट के फ्रेंड बरेली के एक सपा नेता ने भी उसे अनफ्रेंड कर दिया है।

फहद, इश्तियाक ने किया अनफ्रेंड

कलाम मोहम्मद बरेली के पते पर बने फेसबुक अकाउंट पर इजाज का छोटा भाई फहद उर्फ किंग, बड़ा भाई इश्तियाक और एक रिश्तेदार मुदस्सिर 'फ्रेंड' थे। कुछ छह फ्रेंड में से शनिवार को सबसे पहले मुदस्सिर ने इजाज को अनफ्रेंड किया जबकि सोमवार को भाई फहद और इश्तियाक ने भी इजाज को फेसबुक पर अनफ्रेंड कर दिया है। एकाउंट पर जीनत जीनत, सोनिया शेख और दुबई में रह रहा उजैर रजा शामिल है।

सोशल साइट्स पर इजाज का 'आईएसआई कनेक्शन'

इजाज का फेसबुक फ्रेंड उजैर रजा जो कराची का रहने वाला है जो फिलहाल दुबई में रह रहा है। उजैर के एफबी अकाउंट पर कराची के ही अजहर खान ने खुद को आईएसआई एजेंट के तौर पर पेश किया है। उसने अपने अकाउंट में आईएसआई से संबंधित कई फोटाग्राफ अपलोड किए हैं और पाक खुफिया एजेंसी में अपनी आस्था जताई है। दुबई और अरब कंट्रीज से अकाउंट में मनी ट्रांसफर के केस में खुफिया एजेंसियां उजैर को खंगाल रही हैं।

सपा नेता ने भी किया 'बाय-बाय'

इजाज के एक और एफबी अकाउंट एमडी कलाम में बतौर फ्रेंड शामिल सपा के बरेली महानगर अध्यक्ष जफर बेग ने उसे फेसबुक से अनफ्रेंड कर दिया है। इजाज के तीन फेसबुक अकाउंट पुलिस की पकड़ में आए हैं तो वहीं एक वेबपेज भी इजाज मेन्टेन कर रहा था। गौरतलब है कि खुफिया एजेंसियां इजाज को पाकिस्तानी साबित करने के लिए उसके एफबी एकाउंट खंगाल रही है तो वहीं आईएसआई एजेंट के लोकल कनेक्शन को तलाशने के लिए सोशल साइट्स का सहारा ले रहीं हैं।