- बीएसएफ की 'जाबांज' मोटरसाइकलिंग टीम ने मेरठ में किए हैरतअंगेज प्रदर्शन

- डॉग स्कार्ट के प्रदर्शन देख लोगों ने दांतों तले दबाई उंगली, पुलिस लाइन में चल रहा आयोजन

Meerut: 26 जनवरी, 15 अगस्त को दिल्ली में परेड के दौरान हैरतअंगेज करतब दिखाने वाली बार्डर सिक्योरिटी फोर्स (बीएसएफ) की मोटरसाइकिंल टीम 'जाबांज' ने मंगलवार को मेरठ की पुलिस लाइन में हैरतअंगेज प्रदर्शन किए। मोटर बाइक पर स्टंट कर रहे बीएसएफ के जवानों के करतब देखकर लोग दांतों तले उंगली दबाने के लिए मजबूर कर दिया। डॉग स्कार्ट टीम में शामिल कुत्तों ने बेहतरीन और हैरतअंगेज कारनामे कर लोगों को तालियां बजाने पर मजबूर कर दिया।

देश की नंबर वन टीम ने किया प्रदर्शन

विश्व की अव्वल मोटर साइकलिंग टीम में शुमार भारत की बीएसएफ की टीम जांबाज मंगलवार को मेरठ में हैरतअंगेज कारनामे कर रही थी। पुलिस लाइन में आयोजित इस शो में टीम के 76 सदस्यों ने हिस्सा लिया जिन्हें टीम के कमांडर इंस्पेक्टर अवधेश सिंह लीड कर रहे थे। आयोजन की शुरुआत अवधेश सिंह ओपनिंग मार्च और बार्डर मैन सैल्यूट के साथ की।

करतब जिन्होंने बांधा समां

इस दौरान टीम ने इनफील्ड बुलेट मोटरसाइकिल पर एरो पोजीशन, म्यूजिकल राइड, जाबांज वन, चेस्ट जंप, फायर जंप, टयूबलाइट जंप आदि करतबों का प्रदर्शन किया। फ्लैग मार्च से साथ मंगलवार के शो का समापन किया। इससे पूर्व डाग स्कार्ट में शामिल श्वान ने उम्दा प्रदर्शन लोगों को जमकर हंसाया तो दातों तले उंगली दबाने के लिए भी मजबूर किया। श्वान ने अतिथि को गुलदस्ता भेंट कर आयोजन का शुभारंभ किया। सामान की रखवाली, नशीले पदार्थ की पकड़, विस्फोटक को पकड़ने, घुसपैठियों को पकड़ने, बाधाओं को पार करने के नमूनों का प्रदर्शन किया।

ये रहे मौजूद

आयोजन में दक्षिण विधानसभा विधायक रविंद्र भड़ाना, एसपी क्राइम तेज स्वरूप सिंह, डीआईजी पीटीएस सीएमओ डॉ। रमेश चंद्रा, सीओ क्राइम बीएस वीरकुमार, सिटी मजिस्ट्रेट केशव कुमार आदि मौजूद थे।

साल में दसवां आयोजन कर रही टीम

टीम के लीडर अवधेश सिंह ने बताया कि बीएसएफ अपनी स्थापना का पचासवां वर्ष मना रहा है। इस खुशी में जाबांज टीम देश के विभिन्न शहरों में करतब प्रदर्शन कर रही है। इसी कड़ी में दसवां प्रदर्शन मेरठ में किया जा रहा है। दो दिवसीय इस प्रदर्शन में जाबांज बेहतर प्रदर्शन करने के साथ-साथ बीएसएफ के बारे में जानकारी दे रहे हैं। आयोजन में बीएसएफ के कमान्डेंट मुकेश त्यागी, डिप्टी कमान्डेंट अजब सिंह मौजूद थे। कार्यक्रम का संचालन लीडर अवधेश सिंह ने किया।