नगर आयुक्त ने गुरुवार को शहर के कई इलाकों में सफाई व्यवस्था को परखा

- कैंट की समस्याओं को भी दूर करने के दिए निर्देश

Meerut । शहर की सफाई व्यवस्था में सुधार लाने के लिए नगर आयुक्त एक्शन में आ गए हैं। उन्होंने गुरुवार को इंदिरा चौक, शाहपीर गेट से खत्ता रोड, बुढ़ाना गेट, पैठ रोड, हापुड़ अड्डा, कैलाश पुरी, जयदेवी नगर, जैदी फार्म, चित्रकूट कॉलोनी, प्रीत विहार इत्यादि मोहल्लों में सफाई व्यवस्था का निरीक्षण किया।

सफाई नायक को फटकार

निरीक्षण के दौरान उन्होंने कैलाशपुरी से जिला पंचायत अध्यक्ष कार्यालय व बीएसए कार्यालय को जाने वाली रोड पर ट्रांसफार्मर के पास कूड़ा देखा। स्थानीय लोगों ने बताया कि डोर टू डोर कूड़ा कलेक्शन की गाड़ी यहां नहीं आती है। नगर आयुक्त ने सहायक सफाई नायक अजय को सफाई कराने के निर्देश दिए।

अभियान चलाने का आदेश

वार्ड 53, सेक्टर-4 शास्त्रीनगर, गोल मंदिर के सामने से जैदी फार्म की ओर जाने वाले मार्ग पर 3-4 अवैध डेयरियां मिलीं। इस संबंध में नगर स्वास्थ्य अधिकारी/सफाई निरीक्षक को निर्देश दिए।

आज चलेगा अभियान

शुक्रवार को इन डेरियों के विरुद्ध कार्रवाई होगी। वहीं, जैदी फार्म से नौचंदी मैदान को जाने वाले मार्ग पर थाना नौचंदी, रामबाग कॉलोनी तथा सर्कस प्लॉट के पास काफी कूड़ा मिला।

जल्द काम कराने के निर्देश

हाुपड़ अड्डा चौराहे पर भी गंदगी मिली। इस संबंध में प्रभारी प्रवर्तन दल, संबंधित सफाई निरीक्षक को अतिक्रमण हटाने और चालान करने के निर्देश दिए। नगर आयुक्त ने इंदिरा चौक स्थित ट्यूबवेल के पास बने शौचालय का भी निरीक्षण किया गया।

विधायक से भी मिले

वही गुरुवार को नगर आयुक्त मनीष बंसल ने कैंट विधायक सत्य प्रकाश अग्रवाल के साथ बैठक की। इस दौरान पार्षदों ने अपने अपने क्षेत्र की समस्याएं बताई। नगर आयुक्त ने इस संबंध में सभी संबधित अधिकारियों को निर्देश दिए।