- कैश काउंटरों पर आ रहे सौ-सौ के नोट से बदल रहे पांच सौ और हजार के नोट

- निगम कर्मियों को बैंक की लाइनों में नहीं लगना पड़ रहा

Meerut। कैश की किल्लत व पांच सौ और हजार के नोट से जहां पूरा शहर परेशान है। वहीं नगर निगम के कर्मी हाउस व वाटर टैक्स में आ रहे सौ और पचास के नोटों से अपने पांच सौ और हजार के नोट बदल रहे हैं। बीते एक सप्ताह में नगर निगम में टैक्स विभाग में तीन करोड़ रुपये आ चुके हैं।

बैक की लाइन से निजात

नगर निगम में खुले पैसे आ जाने के कारण नगर निगम के पांच हजार कर्मचारियों को बैंक की लंबी लाइनों में नहीं लगना पड़ रहा है। क्योंकि निगम के पास खुले पैसों की बारिश सी हो रही है। इसीलिए निगम के कर्मचारी अपने यहां से पांच सौ हजार के अपने नोटों को बदल रहे हैं।

निगम दिखाए दरियादिली

एक तरफ बहुत से लोग बैंकों में आ रही खुले पैसों की किल्लत समझकर बैंकों में सौ, पचास, बीस और दस के नोट जमा कर रहे हैं। वहीं नगर निगम इन खुले पैसों को अपने कर्मचारियों को दे रहा है। बैंकों के पास खुले पैसों की कमी आ रही है। नगर निगम को दरियादिली दिखाते हुए खुले हुए पैसों को बैंकों में जमा कर देना चाहिए। जिससे लोगों का कुछ तो काम चले।

अभी ऐसा कोई मामला सामने नहीं आया है। यदि ऐसा हो रहा है तो बहुत गलत बात है। इसकी जांच कराई जाएगी। जांच में जो दोषी पाया जाएगा उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

डीकेएस कुशवाहा नगर आयुक्त