एग्रीगेट के आधार पर 80 से 90 प्रतिशत मा‌र्क्स हासिल करने वाले स्टूडेंट्स की संख्या रही ज्यादा

सीबीएसई ने सोमवार दोपहर 12.30 पर अचानक जारी किया 12वीं का रिजल्ट

Meerut। सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (सीबीएसई) ने सोमवार को 12वीं का रिजल्ट डिक्लेयर कर दिया। जिले में दीवान पब्लिक स्कूल की आयुषी ने टॉप किया, जबकि केएल इंटरनेशनल स्कूल के फलित सिजारिया, दीवान पब्लिक स्कूल की गौहर जन्नत, डीएमए के उमंग, ट्रांसलेम एकेडमी के आयुष रस्तोगी 98.8 प्रतिशत मा‌र्क्स हासिल कर संयुक्त रूप से दूसरे स्थान पर रहे। कोरोना वायरस संक्रमण की वजह से सभी सब्जेक्ट्स के एग्जाम्स पूरे नहीं हुए थे। ऐसे में इस बार बोर्ड ने मेरिट लिस्ट जारी नहीं की है। सीबीएसई के सिटी कॉíडनेटर सुधांशु शेखर ने बताया कि इस साल जिले में 12वीं की परीक्षा में 105 स्कूलों के 11277 स्टूडेंट्स ने भाग लिया था। एग्रीगेट के आधार पर 70-80 प्रतिशत और 80 से 90 प्रतिशत मा‌र्क्स हासिल करने वाले स्टूडेंट्स की संख्या काफी रही। वहीं ए-1 ग्रेड हासिल करने वाले स्टूडेंट्स का आंकड़ा भी काफी रहा है।

मा‌र्क्स वेरिफिकेशन

सुधांशु शेखर ने बताया कि स्टूडेंट्स मा‌र्क्स वेरिफिकेशन करवा सकते हैं इसके लिए 500 रुपये फीस प्रति सब्जेक्ट देनी होगी। स्टूडेंट्स को पेमेंट ऑनलाइन डेबिट, क्रेडिट, नेटबैंकिंग के जरिए जमा करने होगी इसके लिए स्टूडेंट्स को बोर्ड की वेबसाइट पर ऑनलाइन एप्लीकेशन देनी होगी। वही उन्होंने ये भी बताया कि अगर किसी वजह से रिजल्ट जारी होने में देर होती है तो इसमें बोर्ड की जिम्मेदारी नहीं होगी वहीं अगर वेरिफिकेशन के बाद मा‌र्क्स में कोई अंतर आता है तब ही बोर्ड स्टूडेंट्स को सूचित करेगा।

99.20 परसेंट मा‌र्क्स

वेस्टर्न रोड स्थित दीवान पब्लिक स्कूल में 12वीं की स्टूडेंट आयुषी राज ने ह्यूमनिटीज में 99.20 परसेंट मा‌र्क्स हासिल किए हैं। आयुषी बताती है कि उसके पिता राजीव कुमार मुजफ्फरनगर में फूड ऑफिसर के रूप में तैनात हैं जबकि माता अंजू रानी आर्य कन्या इंटर कॉलेज सदर में प्रिंसिपल हैं। आयुषी का सपना आईएएस बनने का है हालांकि वह अभी डीयू में एडमिशन लेना चाहती है। आयुषी कहती है कि रेगुलर पढ़ाई और फोकस्ड रहकर उसने अपने गोल को हासिल किया है।

डिस्ट्रिक्ट टॉपर

आयुषी

कुल अंक 496

जॉग्रफी 100

होम साइंस 100

हिस्ट्री में 100

पॉलिटिकल साइंस 99

हिस्ट्री 97