सीसीएस यूनिवर्सिटी को अभी तक नहीं मिला सीबीएसई का डाटा

डाटा न मिलने से अभी तक नहीं हो सका एक भी रजिस्ट्रेशन

सिर्फ आईसीसीएसई व यूपी बोर्ड का डाटा यूनिवर्सिटी को मिला

60 हजार 200 रजिस्ट्रेशन हो चुके हैं शनिवार तक

80 फीसदी यूपी बोर्ड के छात्रों ने कराया है रजिस्ट्रेशन

Meerut। सीसीएसयू में यूजी लेवल के लिए एडमिशन के लिए यूपी बोर्ड व आईसीएसई का डाटा मिलने के बाद अब सीबीएसई का डाटा नहीं मिल पा रहा है। ऐसे में यूनिवíसटी को यूजी के जो एडिमशन के लिए रजिस्ट्रेशन कराने हैं वो बीच में ही अटक गए है, आईसीसीएसई व यूपी बोर्ड का डाटा मिलने के बाद शनिवार तक 60 हजार 200 रजिस्ट्रेशन हो चुके हैं, लेकिन अभी तक सीबीएसई का रजिस्ट्रेशन शुरु तक नहीं हो पा रहा है। इसका कारण सीबीएसई बोर्ड से अभी तक डाटा नहीं मिल सका है।

कई बार भेजे नोटिस

गौरतलब है कि सीसीएसयू की ओर से कई बार नोटिस देने के बावजूद भी सीबीएसई इस डाटा को देने में ढील कर रहा है। अब इसको लेकर यूनिवíसटी ने एक बार फिर से नोटिस दिया है कि हर हाल में वो मंगलवार तक डाटा उपलब्ध करा दें ताकि आगे की प्रक्रिया कर सीबीएसई के स्टूडेंट के रजिस्ट्रेशन खोले जा सके।

नहीं हो रहा रजिस्ट्रेशन

बता दें कि सीबीएसई का डाटा न मिलने के कारण पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन नहीं शुरु हो पा रहे है। यूनिवर्सिटी में अगस्त में एडमिशन की प्रक्रिया को पूरा करने का दावा किया जा रहा है। आईसीएसई व यूपी बोर्ड के भी अभी तक सिर्फ 60 हजार 200 रजिस्ट्रेशन हो सके हैं। सीबीएसई का तो एक भी रजिस्ट्रेशन नही हो सका है, क्योंकि अभी पोर्टल ही नहीं चल रहा है। सीबीएसई के डाटा न मिलने पर अब सीसीएसयू के सामने ये परेशानियां आ गई है कि आगे की प्रक्रिया कैसे की जाए, इसको लेकर बहुत ही दिक्कतें आ रही है। अब सीसीएसयू के वीसी ने सीबीएसई को शनिवार को एकबार फिर से रिमांडर दिया है कि वो जल्द से जल्द डाटा दें और मंगलवार तक डाटा उपलब्ध करा दें ताकि प्रक्रिया को आगे बढ़ाया जाए। अन्यथा एडमिशन प्रक्रिया लेट हो जाएगी। बता दें कि शनिवार तक 60 हजार दो सौ रजिस्ट्रेशन हो गए है उनमें 80 प्रतिशत यूपी बोर्ड के ही है, अब केवल सीबीएसई के डाटा ने एडमिशन प्रक्रिया पर ग्रहण लगा दिया है। प्रोवीसी प्रो। वाई विमला के अनुसार डाटा के लिए बोला गया है मंगलवार तक डाटा आ सकता है ऐसा नोटिस दिया गया है।