- यूनिवर्सिटी में तैयार किया जा रहा है इसके लिए शेड्यूल

- 15 अप्रैल से परीक्षा के साथ ही शुरु हो जाएगा मूल्यांकन

मेरठ। सीसीएस यूनिवर्सिटी व संबंधित कॉलेजों के यूजी व पीजी लेवल सहित अन्य कोर्स के सभी रिजल्ट जल्दी लाने की कवायद शुरु होने जा रही है। यूनिवर्सिटी में मुख्य परीक्षा शुरु होने के साथ ही रिजल्ट जल्द लाने के लिए भी प्लानिंग चल रही है। जिसके लिए यूनिवर्सिटी इस बार अप्रैल माह में ही मूल्यांकन करने की योजना बना रही है।

31 मई तक होगा मूल्यांकन

सीसीएसयू में हर साल रिजल्ट के लेट होने की दिक्कत से इसबार छात्रों को नहीं उलझना पड़ेगा। यूनिवर्सिटी इसके लिए पहले से ही प्लानिंग करके चल रही है। प्लानिंग के अनुसार इस बार परीक्षा के साथ-साथ 15 अप्रैल से ही मूल्यांकन कार्य शुरु कर दिया जाएगा। जिसके लिए पेपर होते ही कॉपियों की बार कोडिंग हाथ के हाथ कर दी जाएगी। साथ ही पेपर वाइज शेड्यूल भी तैयार किया गया है। पेपर होते ही कॉपियों को संबंधित विभाग को सौंप दिया जाएगा। ताकि हाथ के हाथ कॉपियों का मूल्यांकन कर दिया जाए। प्लानिंग के अनुसार 31 मई तक पेपर होने के साथ ही मूल्यांकन भी पूरा कर दिया जाएगा।

पहले आएगा रिजल्ट

अभी तक तो यूनिवर्सिटी में सितम्बर व अक्टूबर तक रिजल्ट आया करते थे। जिसके चलते एडमिशन के दौरान परीक्षार्थियों को दिक्कतें आती है और एडमिशन में देरी होती है। लेकिन इस बार इन्हीं सभी दिक्कतों से निपटने के लिए यूनिवर्सिटी इस तरह की प्लानिंग कर रही है। प्लानिंग के अनुसार संभावना जताई जा रही हैं कि इस बार सभी रिजल्ट 30 जून तक आ जाएंगे।

छात्रों के हित को ध्यान में रखते हुए इस बार कॉपियों का मूल्यांकन भी शेड्यूल के अनुसार समय पर किया जाएगा। संभवता रिजल्ट भी जून तक आ जाएंगे।

-डॉ। प्रशांत कुमार, सहायक प्रेस प्रभारी, सीसीएस यूनिवर्सिटी