आज से तीन मई तक टाले गए एग्जाम, बाद में आएगी नई डेटशीट

-परीक्षा समिति की बैठक में किया गया फैसला

-सेमेस्टर और मेडिकल की परीक्षाएं जारी रहेंगी

3.50 लाख स्टूडेंट्स पर असर

10 अप्रैल से चल रहे थे एग्जाम

223 सेंटर्स हैं मेरठ, सहारनपुर में

ये रहे कारण

- कई सेंटर्स पर स्टॉफ पॉजिटिव

- नहीं हो रही थी सोशल डिस्टेंसिंग

- हॉटस्पॉट्स से आ रहे थे स्टूडेंट्स

Meerut : कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय और संबद्ध कॉलेजों की मुख्य परीक्षाएं स्थगित कर दी गई हैं। 13 अप्रैल से तीन मई तक परीक्षा नहीं होगी। चार मई से परीक्षाएं फिर से होंगी। इसकी समय सारिणी बाद में घोषित की जाएगी।

हुई अापात बैठक

सोमवार को कुलपति प्रो। नरेंद्र कुमार तनेजा की अध्यक्षता में परीक्षा समिति की आपात बैठक में परीक्षा स्थगित करने का निर्णय किया गया। हालांकि, सेमेस्टर और मेडिकल की परीक्षाएं यथावत रहेंगी।

खुले रहेंगे कॉलेज

परीक्षा समिति में साफ किया गया कि स्थगित परीक्षाओं के दिन भी कॉलेज यथावत खुलेंगे। टीचर्स से ऑनलाइन क्लास के माध्यम से कोर्स पूरा कराने के लिए कहा गया है।

सेमेस्टर को छूट

विवि की सेमेस्टर आधारित परीक्षा 22 मार्च से चल रही है। इसमें अधिकांश परीक्षाएं हो चुकी हैं। सेमेस्टर की परीक्षा में छात्रों की संख्या कम है। मेडिकल में भी छात्रों की संख्या अपेक्षाकृत कम है।

ऑनलाइन वायवा नहीं

परीक्षा समिति ने यह भी फैसला लिया कि प्रयोगात्मक और मौखिक परीक्षाएं ऑनलाइन नहीं ली जाएंगी। सेमेस्टर की सैद्धांतिक, प्रयोगात्मक, मौखिक परीक्षाएं चलेंगी। इन्हें 13 अप्रैल से तीन मई के बीच करा लिया जाएगा।

करें जागरूक

कुलपति ने सभी कॉलेजों के प्राचार्यो से आह्वान किया कि टीकाकरण के लिए लोगों को जागरूक करें। बैठक में प्रतिकुलपति प्रो। वाई विमला, धीरेंद्र कुमार, कमल कृष्ण सहित परीक्षा समिति के सभी सदस्य मौजूद रहे।