प्रबंध समिति के चुनाव कराने के लिए तय किया समय

30 जून तक का प्रदान किया अंतिम अवसर

Meerut। सीसीएसयू ने संबद्ध एडेड कालेजों को प्रबंध समिति के चुनाव कराने के लिए 30 जून तक का अंतिम अवसर प्रदान किया है। विवि ने स्पष्ट कर दिया है कि जो भी कालेज प्रबंध समिति का चुनाव की प्रक्रिया जल्द पूरी कर उसकी कार्यवाही की जानकारी नहीं देंगे तो इस सत्र 2021-22 में उन कालेजों में कोई प्रवेश भी नहीं हो सकेगा।

30 जून तक का समय

दरअसल विवि से संबद्ध एडेड कालेजों में ही सबसे ज्यादा प्रवेश की मारामारी रहती है। लेकिन कई कालेजों में प्रबंध समिति का कार्यकाल पूरा हो जाने के बाद भी अब तक कालेजों ने चुनाव नहीं कराए हैं। मेरठ कालेज के प्रबंध समिति का चुनाव भी अभी लंबित है और पिछले दिनों एक बार फिर कोविड के कारण चुनाव की तिथि टालनी पड़ी.अब विवि ने कालेजों को 30 जून तक का समय दिया है जिससे जुलाई से शुरू होने वाले नए सत्र की प्रवेश प्रक्रिया में कालेजों को शामिल किया जा सके।

गए थे शिकायत करने, 16 को मिला नोटिस

सर छोटूराम इंजीनिय¨रग कालेज के 16 शिक्षकों ने वर्तमान निदेशक डा। जयमाला के खिलाफ कुलपति को शिकायत की लेकिन उन्हें ही नोटिस का सामना करना पड़ रहा है। शिक्षकों ने निदेशक पर कोविड़ नियमों का उल्लंघन करते हुए शिक्षकों की उपस्थिति फेस रिकग्निशन और थंब इंप्रेशन से लेने और रजिस्टर को न मानने का आरोप लगाया। इसके साथ ही शिक्षकों ने निदेशक की नियुक्ति पर भी सवाल खड़े कर दिए। अब विवि की कार्यपरिषद के जरिए निदेशक की नियुक्ति किए जाने के मामले में विवि ने शिक्षकों द्वारा नियुक्ति पर सवाल खड़े किए जाने के मामले को कार्य परिषद पर ही सवाल खड़ा किया जाना माना है। विवि ने 16 शिक्षकों को नोटिस जारी कर एक सप्ताह के भीतर शिकायती पत्र में व्याप्त हस्ताक्षर के बारे में पूछते हुए कार्य परिषद के लिर्णय पर सवाल उठाने के आधार के बारे में पूछा है।