मंगलवार को यूनिवर्सिटी में हुआ मीटिंग का आयोजन, बुधवार शाम से रजिस्ट्रेशन शुरू करने की सीसीएसयू ने की तैयारी

सीबीएसई, यूपी बोर्ड सहित विभिन्न बोर्ड के स्टूडेंट का डाटा सीसीएसयू ने वेबसाइट पर किया अपलोड, कुछ बोर्ड का डाटा अपलोड होना बाकी

Meerut। सीसीएसयू व उससे जुड़े कॉलेजों में नए सेशंस के एडमिशन को लेकर प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। यूजी व पीजी के एडमिशन को लेकर रजिस्ट्रेशन आज शाम से शुरू किए जा सकते हैं। इसको लेकर सीबीएसई, यूपी बोर्ड सहित विभिन्न बोर्ड के स्टूडेंट का डाटा सीसीएसयू ने वेबसाइट पर अपलोड भी कर दिया है। वहीं कुछ बोर्ड का डाटा अभी अपलोड होना बाकी है। मंगलवार को यूनिवर्सिटी में मीटिंग का आयोजन किया गया, जिसमें विचार किया गया है कि बुधवार शाम से ही रजिस्ट्रेशन शुरू कर दिए जाएंगे, इसके लिए यूनिवर्सिटी ने तैयारियां भी कर ली है।

पहले रजिस्ट्रेशन फिर वेरिफिकेशन

पहले एडमिशन के लिए सीसीएसयू की वेबसाइट पर रजिस्ट्रेशन किया जाएगा। इसके बाद यूनिवर्सिटी अपने द्वारा अपलोड किए गए बोर्ड के डाटा को स्टूडेंट के अपलोड डाटा से मिलान करके उसका वेरिफिकेशन करेंगी। वेरिफिकेशन करने के बाद एक ऑनलाइन मेरिट निकाली जाएगी। इसी मेरिट के आधार पर स्टूडेंट अपने कॉलेजों के नाम देखेंगे कि किन किन कॉलेजों में उनके नाम आए हैं। उनमें से किसी एक में ऑनलाइन फीस जमा करके स्टूडेंट एडमिशन करवा सकेंगे। पहली मेरिट के अंदर नाम आने पर यदि तय समय में एडमिशन नहीं करवा पाए तो दूसरी मेरिट में स्टूडेंट को मौका मिलेगा। इसके बाद दो ओपन मेरिट निकाली जाएंगी।

ऑनलाइन फॉर्म होंगे जमा

इस बार कोरोना के चलते सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों के तहत कॉलेज में केवल उसी स्टूडेंट को बुलाया जाएगा, जिसकी बहुत जरुरत होगी। बाकि सभी के फार्म ऑनलाइन ही जमा किए जाएंगे। मास्क लगाकर ही कॉलेजों में प्रवेश दिया जाएगा इसके साथ ही गेट पर ही थर्मल स्कैनिंग और सेनेटाइजेशन की व्यवस्था की जाएगी। स्टूडेंट्स को बोला गया है कि वो अपने साथ में सेनिटाइजर की शीशी जरुर रखें। वहीं जहां पर भी बैठें, पहले उस जगह को सेनेटाइज कर लें। किसी से भी बात करें तो वो मास्क लगाकर ही करें।