ब्रह्मपुरी पुलिस ने आढ़ती के घर में चोरी करने वाले दो चोरों को पकड़ा

सस्स्वती लोक कालोनी में एक सप्ताह पूर्व दिया था चोरी की वारदात को अंजाम

सोने के आभूषण और कैश बरामद समेत वारदात में इस्तेमाल बाइक और तमंचा भी बरामद

Meerut। ब्रह्मपुरी पुलिस ने चोरी करने वाले गैंग का भंडाफोड़ किया है। जिसके चलते एक सप्ताह पूर्व सरस्वती लोक कालोनी में आढ़ती के घर हुई चोरी के मामले में पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। कॉलोनी के कैमरे में कैद होने और सíवलांस की मदद से पुलिस ने घटना का खुलासा किया।

पूछताछ में जुटी पुलिस

इनके कब्जे से सोने के जेवरात और एक लाख 75 हजार रूपये कैश भी बरामद किया गया है। घटना में प्रयोग की गई बाइक और एक तमंचा भी बरामद किया गया है। पुलिस आरोपियों से पूछताछ करने में जुटी हुई है।

ये है मामला

एसपी सिटी विनीत भटनागर ने बताया कि एक सप्ताह पूर्व सरस्वती लोक निवासी श्रीराम गुप्ता का परिवार डॉक्टर के यहां दवाई लेने के लिए गया था। परिवार के सदस्य जब घर वापस आए तो ताले टूटे हुए थे। सोने के जेवरात और कैश भी चोरी हो चुका था। यह घटना कॉलोनी में लगे सीसीटीवी में कैद हो गई थी। श्रीराम गुप्ता की तहरीर पर मुकदमा दर्ज करते हुए पलिस ने घटना की जांच शुरू कर दी थी। इस मामले में दो आरोपियों को पुलिस ने माधवपुरम बालिका इंटर कॉलेज के पास से गिरफ्तार किया। आरोपियों ने घटना कुबूल करते हुए अपना नाम शाहरूख निवासी आशियाना कालोनी और विनय कुमार उर्फ रिंकू निवासी बिजौली खरखौदा बताया।

ज्वैलरी की बरामद

साथ ही पुलिस ने आरोपियों के पास से सोने की चेन, अंगूठी, कानो की बालियां, सोने की कंठी, एक लाख 75 हजार रूपये, आíटíफशियल ज्वैलरी समेत घटना में प्रयोग की गई बाइक और एक तमंचा और दो कारतूस बरामद कर लिए। पुलिस के मुताबिक आरोपियों से विस्तृत पूछताछ की जा रही है। आरोपियों ने कई जगह चोरी की बात कुबूली है।

सीसीटीवी से खुली घटना

चोरी की वारदात के दौरान आरोपी सरस्वती लोक के सीसीटीवी में कैद हो गए थे। घटना के बाद पुलिस ने सीसीटीवी अपने कब्जे में लेते हुए आरोपियों क पहचान के लिए मुखबिर तंत्र को लगा दिया था। जिसके बाद ब्रह्मपुरी पुलिस ने सíवलांस की मदद आरोपियों को धर-दबोचा।

निर्माणाधीन मकान से लाखों की चोरी

गुरुवार देर रात शताब्दीनगर कनोहर फैक्ट्री के सामने चोरों ने एक निर्माणाधीन मकान का ताला तोड़कर लाखों का सामान चोरी कर लिया। कनोहर फैक्ट्रीके सामने अमित कुमार शर्मा निवासी भोजपुर अपना मकान बना रहे हैं। रात में चोरों ने उनके मकान का ताला तोड़कर दो लोहे के गेट, पांच कुंतल सरिया, समर्सिबल, ड्रिल मशीन, हैमर मशीन, पांच कट्टे सीमेंट चोरी कर लिए। पीडि़त ने परतापुर थाने में तहरीर दी दी है।

पुलिस ने अवैध शराब पकड़ी

शुक्रवार को पुलिस ने गावंड़ी और छज्जुपुर के बीच चेकिंग के दौरान कार को पकड़ा। जिसमें चावल के बोरों से 27 पेटी शराब बरामद की। इसकी कीमत 1 लाख 76 हजार बताई गई है। एक आरोपी फैमुददीन पुत्र रमजानी को पुलिस ने हिरासत में ले लिया। इस दौरान मौके से दो आरोपी राहुल व कुलदीप फरार हो गए.पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है।

बुजुर्ग ने किया कुकर्म

बजोट गांव में एक वृद्ध ने सुनसान कमरे में एक बच्चे के साथ मारपीट कर कुकर्म कर दिया। शुक्रवार को परिजनों ने थानें में नामजद तहरीर दी। तहरीर के अनुसार बाजोट निवासी मैनुददीन ने साइकिल से जा रहे अनस को रोक लिया और घर में ले जाकर उसके साथ कुकर्म किया। पीडि़त परिवार ने थाने में तहरीर दी है।