- सेंट्रल टीम ने 6 पंपों पर मारा छापा, 4 में मिली गड़बड़ी

- पेट्रोल पंपों के खिलाफ छापेमारी अभियान जारी

मेरठ: लखनऊ के आदेश के बाद शुक्रवार को लगातार तीसरे दिन पूर्ति विभाग की टीम ने छापेमारी कर सरधना एवं आसपास के 4 पेट्रोल पंपों में घटतौली पकड़ी। जांच टीम ने पेट्रोल पंप की मशीनों को तत्काल सील कर कड़ी कार्रवाई के निर्देश संबंधित विभागों को दिए हैं।

सरधना क्षेत्र में की छापेमारी

शुक्रवार को डीएसओ राजेश कुमार के नेतृत्व में टीम ने सरधना क्षेत्र में छापेमारी की। सरधना स्थित विकास फिलिंग स्टेशन में सर्वप्रथम पहुंची टीम को सबकुछ ओके मिला। आरके ऑटोमोबाइल में घटतौली के चलते एक मशीन को सील कर दिया और चालान कर अधिकतम जुर्माना के आदेश दिए। जशरथपुर रोड स्थित हाइवे पेट्रो केयर पर डीजल की मशीन के एक नोजल में घटतौली मिली है। यहां वाहनों के टायरों में हवा डालने की मशीन नहीं मिली। अग्निशमक यंत्र एक्सपायरी डेट क्रॉस कर चुका था। दौराला स्थित मधूलिका पेट्रोल पंप पर गड़बड़ी नहीं मिली जबकि रुड़की रोड स्थित सरगोधा ऑटो फ्यूल पर एक डीजल और एक पेट्रोल के नोजल में घटतौली मिली। एक अन्य प्योर फ्यूल प्वाइंट में टीम को जांच के दौरान सबकुछ ठीक-ठाक मिला।

जारी रहेगी छापेमारी

डीएम समीर वर्मा के निर्देशन में गठित टीम की अगुवाई जिला आपूर्ति अधिकारी राजेश कुमार कर रहे थे। प्रशासनिक टीम में एसडीएम सरधना राकेश कुमार के अलावा पूर्ति विभाग के एआरओ मनोज कुमार जायसवाल, विधिक माप विज्ञान विभाग की निरीक्षक शैलजा राय, वीके श्रीवास्तव के अलावा विभिन्न ऑयल कंपनियों के प्रतिनिधि मौजूद थे।