55 लोगों पर महामारी एक्ट में मुकदमा

मास्क नहीं पहनने पर 2819 के चालान

Meerut। आंशिक कफ्र्यू के बाद पहले दिन अनलॉक होने पर बुधवार को पुलिस ने तेजी से कार्रवाई की। मास्क नहीं पहनने और रात्रि कफ्र्यू का पालन नहीं करने वालों के खिलाफ न केवल चालान की कार्रवाई की गई बल्कि महामारी एक्ट में मुकदमे भी दर्ज किए गए। जिले में महामारी एक्ट के 55 मुकदमे दर्ज किए गए है जबकि शाम 7 बजे से रात 8 बजे के बीच ही 174 चालान कर दिए गए थे।

सख्ती के आदेश

मेरठ अनलॉक करने के निर्देश देते हुए डीएम के। बालाजी ने कहा था कि शहर को अनलॉक कर दिया गया है, ऐसा न हो कि अनलॉक गाइड लाइन का पालन करना लोग भूल जाए, ऐसे में उनके खिलाफ कार्रवाई करना जरूरी है। इस पर एसएसपी अजय साहनी ने सभी सीओ और थानेदारों को अनलॉक गाइडलाइन का पालन नहीं करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए थे।

दो हजार से ज्यादा चालान

बु़धवार को अनलॉक होते ही शहर और देहात में लोग मास्क पहनना भूल गए। मास्क नहीं पहनने वाले 2819 लोगों के चालान किए गए, जबकि रात्रि कफ्र्यू का पालन नहीं करने वाले 174 का चालान किया गया। 55 लोगों के खिलाफ महामारी एक्ट में मुकदमे की कार्रवाई भी की गई।

अनलॉक के नियमों का पालन नहीं करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जा रही है। अनलॉक गाइडलाइन का पालन नहीं करने वालों के खिलाफ कार्रवाई आगे भी जारी रहेगी।

अजय साहनी, एसएसपी