आज से खुल रहे जिम, सिनेमा हाल, स्टेडियम और मल्टीप्लेक्स

अनुमति प्रदान करने के साथ नियम भी निर्धारित, होगी निगरानी

Meerut। कोरोना की दूसरी लहर का असर कम होने के बाद अब व्यवसायिक गतिविधियां शुरू करने के लिए अनुमति मिलना शुरू हो गई हैं। सोमवार से जिम, सिनेमा हाल, स्पो‌र्ट्स स्टेडियम के साथ मल्टीप्लेक्स सिनेमा हाल को खोलने की सशर्त अनुमति प्रदान की गई है।

होगी जांच पड़ताल

सभी जगह गंभीरता से जांच-पड़ताल के बाद ही प्रवेश की अनुमति होगी। साथ ही अधिकारी भी समय-समय पर बरती जा रही सावधानी को लेकर निगरानी करेंगे।

आज से अनलॉक

बता दें कि सोमवार यानी आज से जिम, सिनेमा हाल, स्पो‌र्ट्स स्टेडियम के साथ मल्टीप्लेक्स सिनेमा हाल खुल जाएंगे। इसके लिए शासन ने निर्देश जारी किए हैं। जिस पर जिला प्रशासन ने भी संस्थान खोलने से पहले नियमों का पालन करने के लिए निर्देश जारी किए हैं।

मुख्य द्वार पर जांच

जिसमें मुख्य रूप से संस्थान के मुख्य द्वार पर पल्स आक्सीमीटर से जांच की जाएगी। इसके अलावा इंफ्रारेड थर्मामीटर से भी जांच होगी और सैनिटाइजर का प्रयोग भी किया जाएगा। इतना ही नहीं, मास्क लगाना अनिवार्य होगा और कोरोना हेल्प डेस्क भी स्थापित होगी। हेल्प डेस्क पर रखे रजिस्टर पर हर आने वाले का रिकार्ड दर्ज किया जाएगा। बुखार या अन्य बीमारी से पीडि़त होने पर संबंधित को संस्थान में प्रवेश नहीं मिलेगा। उसकी पूरी जानकारी दर्ज कर प्रशासन को उपलब्ध कराई जाएगी।

नियमों का होगा पालन

डीएम के। बालाजी ने बताया कि जिम, सिनेमा हाल, स्पो‌र्ट्स स्टेडियम के साथ मल्टीप्लेक्स सिनेमा हाल को खोलने के लिए सशर्त अनुमति प्रदान की गई है। साथ ही नियमों के पालन की जांच के लिए निगरानी भी कराई जाएगी।