काउंसिल के निर्देश के बाद सीआईएससीई स्कूलों ने तेज की प्रवेश प्रक्रिया

बच्चों को बांटी गई स्ट्रीम, पैरेंट्स के साथ हुई मीटिंग

Meerut। काउंसिल फॉर द इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट एग्जामिनेशन यानी सीआइएससीई की ओर से कक्षा 10वीं की बोर्ड परीक्षा रद कर स्कूलों को 11वीं की प्रवेश प्रक्रिया तेज करने को कहा गया है। काउंसिल से निर्देश मिलते ही स्कूलों ने 10वीं के छात्र-छात्राओं के लिए 11वीं में प्रवेश प्रक्रिया तेज कर दी है।

सोमवार से शुरू

सेंट मेरीज एकेडमी और सोफिया ग‌र्ल्स स्कूल में सोमवार से कक्षा 11वीं के छात्र-छात्राओंके लिए आनलाइन क्लॉस शुरू की जाएगी। वहीं, सेंट थॉमस इंग्लिश मीडियम स्कूल छीपी टैंक में भी सोमवार से ही 11वीं के लिए ऑनलाइन क्लॉस शुरू करने की तैयारी की जा रही है।

हुई मीटिंग

सेंट मेरीज एकेडमी में बुधवार को कक्षा 11वीं के छात्र-छात्राओं को स्ट्रीम देने और अभिभावकों से परामर्श करने के लिए छात्रों के परिजनों को स्कूल में आमंत्रित किया गया था। स्कूल के सीनियर कोआर्डिनेटर सैय्यद बी। करीम की अगुवाई में शिक्षकों ने अभिभावकों से छात्रों के स्ट्रीम को चेकर चर्चा की और उनके प्री-बोर्ड और अन्य टेस्ट के आधार पर उन्हें स्ट्रीम आवंटित की गई। एक घंटे में 20-20 अभिभावकों को बुलाया गया था जिससे एक साथ अधिक संख्या में अभिभावक उपस्थित न हों और कोविड निर्देश का पालन भी हो सके।

जताई नाराजगी

हालांकि अभिभावकों के साथ छात्र-छात्राओं के भी पहुंचने पर कुछ समय के लिए भीड़ अधिक हो जाने पर कुछ अभिभावकों ने नाराजगी भी जताई। सेंट मेरीज में 11वीं में कॉमर्स और सांइस वर्ग में चयनित छात्रों की सूची गुरुवार सुबह नोटिस बोर्ड पर चस्पा कर दी जाएगी।

प्रवेश प्रक्रिया पूरी

उधर, सोफिया ग‌र्ल्स स्कूल में भी प्रवेश प्रक्रिया पूरी हो चुकी है। स्कूल में साइंस, कॉमर्स और ह्यूमैनिटीज वर्ग में चयनित छात्रों की सूची भी तैयार कर अभिभावकों को सूचना दे दी गई है। सोमवार से ऑनलाइन क्लॉस शुरू कर दी जाएंगी। सेंट थॉमस स्कूल में कार्यालय के कर्मचारियों के कोविड-पाजिटिव आने के कारण सभी आइसोलेशन में हैं और 12 दिन हो चुके हैं। निगेटिव रिपोर्ट के साथ कर्मचारियों के स्कूल पहुंचते ही सोमवार से ऑनलाइन क्लॉस शुरू करने की तैयारी की जाएगी।