अभिनव की फैमिली के बेहद करीबी पड़ोसी डॉ। अंशु तोमर मानती थी बेटा, यूनिफॉर्म देख नहीं रोक पाई आंसू

फ्लाइट वाली रात भी उनकी बेटी से वीडियो कॉल कर की थी बातें, पहली सैलरी से दिलवाए थे गिफ्ट

Meerut। अभिनव हमारी फैमिली से बहुत प्यार करता था। मेरे लिए वह मेरा बेटा ही था। शनिवार को जब उसका पाíथव शरीर और यूनिफॉर्म व अन्य चीजें घर पहुंची तो खुद को संभालना बहुत मुश्किल था। इस बीच उसकी मम्मी ने रोते हुए मेरे हाथ में उसकी यूनिफार्म, फ्लैग, कैप आदि रखते हुए कहा तुझे बहुत पसंद था ना यूनिफार्म में अपना बेटा, ले देख ले, उसकी यूनिफार्मयह सुनते ही ऐसा लगा मानों शरीर से प्राण निकल गए हो। यह कहना था शहीद स्क्वार्डन लीडर अभिनव चौधरी के पड़ोस में रहने वाली डॉ अंशु तोमर का। वह बताती हैं कि उनके और अभिनव के परिवार के कब घनिष्ठ संबंध बन गए, पता ही नहीं चला। यहां तक कि अभिनव उनकी बेटियों से राखी बंधवाता था। वह बताती हैं ये अभिनव का जाना उनके और उनके परिवार के लिए वज्रपात जैसा है।

पहली सैलरी से लाया था गिफ्ट

डॉ। विकास तोमर और अंशु तोमर बताते हैं कि अभिनव ने अपनी पहली सैलरी से उनके पूरे परिवार को गिफ्ट दिलवाए थे। यहां तक कि 2018 में जब बाहर घूमने गया था तब भी उनके परिवार के लिए गिफ्ट लाया था। वह बताते हैं अभिनव को घूमने फिरने का बहुत शौक था लेकिन वह काफी इंट्रोवर्ट था। वह बताते हैं कि फ्लाइट वाले दिन भी अभिनव उनकी बेटी के साथ एस्ट्रोनॉट इन द ओसियन गाने पर डिस्कशन कर रहा था इस दौरान बिल्कुल भी नहीं लग रहा था कि यह उसकी आखिरी बात साबित होगी।

सबसे पहले बजाता था घंटी

डॉ। विकास तोमर बताते हैं कि अभिनव और उनके परिवार का रिश्ता बहुत करीब था। यहां तक की जब वह मेरठ आता था तो सबसे पहले उनके घर की घंटी बजाता था और चला जाता था, जिसके बाद सबको पता चल जाता था कि अभिनव घर आया है। वह बताते हैं कि उसको परफ्यूम का बेहद शौक था वही अपने पुराने दोस्तों से मिलने को लेकर लेकर भी वह काफी उत्साहित रहता था। मेरठ स्थित ट्रांसलेम एकेडमी में पढ़ाई के दौरान बने दोस्तों से भी जरूर मिलता था। विकास बताते हैं बेटी को ए एफ एम सी के लिए गाइड कर रहा था, जबकि छोटी बेटी को उन्होंने अभी तक उसके शहीद होने की बात नहीं बताई वह बताते हैं कि अभिनव के साथ उनकी दोनों बेटियों का रिश्ता बहुत गहरा था। बर्थडे हो या कोई और सेलिब्रेशन, वह जब भी तैयार होता तो बड़ी बेटी से पूछता था हॉट लग रहा हूं ना