-डीएम हैं आयोजन सचिव, मीटिंग कर दिया तैयारियों को अंतिम रूप

Meerut। मार्च को शहर की राष्ट्रीय एवं अ‌र्न्तराष्ट्रीय स्तर पर सकारात्मक छवि विकसित करने के उद्देश्य से मेरठ मैराथन-2016 का आयोजन किया जा रहा है।

अंतिम चरण में तैयारियां

डीएम/आयोजन सचिव पंकज यादव ने बुधवार को बताया कि सेना की पाइन डिवीजन, जिला प्रशासन एवं मेरा शहर मेरी पहल के संयुक्त तत्वावधान में 13 मार्च को कुलवन्त सिंह स्टेडियम से मैराथन का आगाज होगा। मैराथन पांच कैटेगरी में आयोजित होगी। डीएम ने बचत भवन सभागार में मैराथन की तैयारियों को गति प्रदान करने के उद्देश्य से आयेजित बैठक की अध्यक्षता करते हुए मेरठ मैराथन के लिए सभी आयोजन कमेटी के प्रभारियों एवं सदस्यों को निर्देश दिये कि मैराथन की सभी प्रकार की तैयारियों में गति लाकर इसमें सभी की सहभागिता सुनिश्चित करायी जाएं। उन्होनें कहा कि मेरठ मैराथन मे समाज के सभी वगरें ,व्यापारियों, उद्यमियों, महिलाओं, युवाओं, छात्र-छात्राओं, शिक्षा विदो, समाज सेवियों, प्रबुद्ध व्यक्तियों, खेल प्रेमियों विभिन्न क्षेत्रों में सामाजिक कार्य से जुड़ी स्वयंसेवी संस्थाओं की भागीदारी अपेक्षित है।

यहां करें आवेदन

मेरठ मैराथन में प्रतिभाग करने के लिए www.MEERUTmarathon.com की वेबसाइट पर जाकर आवेदन किया जा सकता है। ऑफलाइन आवेदन के लिए कैलाश प्रकाश स्टेडियम, एमडीए में इलाहाबाद बैंक की शाखा, गढ़ रोड सेवन इलेविन रेस्टोरेट से आवेदन पत्र प्राप्त कर सकते हैं। आवेदन करने की अंतिम तिथि 8 मार्च है। बैठक में एडीएम सिटी एसके दूबे, एमडीए सचिव कुमार विनीत, डीआईओएस श्रवण कुमार यादव, कर्नल अमित लोहान आदि मौजूद थे।

-----------

मेरठ मंडल में लगेंगे 26 लाख पौधे

मेरठ: निर्धारित लक्ष्य के अनुरूप एक्शन प्लान तैयार कर 31 मार्च तक स्थल चयन एवं गढ्डा खुदाई का कार्य सम्पन्न कराकर उसकी जीपीएस लोकेशन अपलोड की जाएं। मंडल में 26 लाख पौधरोपण का लक्ष्य सरकार द्वारा दिया गया है, जिसे शत-प्रतिशत पूरा करना होगा। बुधवार को कमिश्नर आलोक सिन्हा ने आयुक्त सभागार में आयोजित बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री की विशेष पहल पर पूरे प्रदेश में एक ही दिन एक साथ माह जुलाई के प्रथम सप्ताह में वृहद पौधरोपण कार्यक्रम प्रारम्भ किया जाना है। उन्होंने मंडल के सभी अधिकारियों को निर्देश दिए कि तैयारियों को पूरा कर लें।

वन विभाग को अवगत कराएं मांग

कमिश्नर ने पौधरोपण कार्यक्रम के सफल आयोजन के सम्बंध में आयोजित बैठक की अध्यक्षता करते हुए कड़े निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि सभी विभागीय अधिकारी अपने लक्ष्य को प्रजाति के अनुसार पौध की मांग की संख्या निर्धारित कर तत्काल वन विभाग को अवगत करा दें. मुख्य वन संरक्षक सीएल मणिकान्त ने बताया कि यह वृक्षारोपण कार्यकम पूरे प्रदेश में एक ही दिन एक साथ आयोजित किया जाएगा। अपर वन संरक्षण एसके अवस्थी ने वृहद वृक्षारोपण की तैयारियों के सम्बंध में विभागवार तथ्यों का प्रस्तुत किया।

ये रहे मौजूद

बैठक में जिला वनाधिकारी मनीष मित्तल ने बताया कि मेरठ जनपद में 4 लाख 79 हजार 495 पौधे लगाए जाने हैं। बैठक में डीएम मेरठ पंकज यादव, बागपत अजयदीप सिंह, हापुड़ अनिल ढींगरा, सीडीओ गाजियाबाद कृष्ण करुणेश, हापुड़ कुणाल सिल्कु , बागपत जेपी रस्तोगी आदि अधिकारी मौजूद थे।