सफाई के बावजूद नाले हो गए ओवरफ्लो

शहर में जगह-जगह गंदगी और हुआ जलभराव

Meerut। शनिवार देर रात हुई तेज बारिश ने एक बार नगर निगम की नाला सफाई के दावों की धज्जियां उड़ा दी। शहर के नाले में रात भर हुई बारिश से उफान पर आ गए और नालों के आसपास गलियों से लेकर सड़कों पर जलभराव हो गया। हालांकि सुबह बारिश बंद होने के बाद पानी तेजी से कम भी होना शुरु हो गया, लेकिन जलभराव के कारण सड़कों पर गंदगी और गलियों में कीचड़ दिनभर जम गया। हालत यह रही कि सड़क पर पैदल तो दूर वाहन लेकर चलना भी दूभर हो गया है।

सड़कों पर पसरी सिल्ट

रविवार रात को हुई तेज बारिश के बाद शहर की सभी सड़कों पर जलभराव हो गया, सुबह धीरे धीरे बरसात का पानी कम हुआ तो सड़कों पर नालों की सिल्ट और गंदगी से राहगीर परेशान हो गए। खासतौर पर शहर के पुराने इलाकों में गलियों से लेकर मुख्य सड़क पर नालियों का गंदा पानी भर रहा। जिन इलाकों में पानी कम हो रहा है वहां चारों ओर कीचड़ और गंदगी के कारण लोगों का पैदल चलना दूभर हो गया।

हर जगह पानी-पानी

शहर के मुख्य मार्ग दिल्ली रोड, हापुड रोड पर जगह-जगह जलभराव हो गया, वही खैरनगर, बुढ़ाना गेट, प्रभातनगर, सूरजकुंड, माधवपुरम, बागपत रोड, मलियाना में गलियों में पानी भर गया।

नालों से निकाली सिल्ट

वहीं, बारिश बंद होते हुए रविवार सुबह से नगर निगम ने नालों की सिल्ट निकालने का काम तेजी से शुरु कर दिया। ताकि अगली बरसात में जलभराव ना हो। निगम ने दावा किया था कि 15 जून से पहले सभी नाले साफ हो जाएंगे। और बरसात का पानी सड़कों पर नही भरेगा। ऐसे में शुरुआत की बरसात में ही निगम की लापरवाही सामने आ गई।

तेज बरसात के बाद पानी उतरने में कुछ समय लगता है। अधिकतर नालों की सिल्ट निकाली जा चुकी है बाकी काम चल रहा है। जहां जलभराव हुआ वहां बारिश बंद होते ही पानी कम हो गया ।

डॉ। गजेंद्र, नगर स्वास्थ्य अधिकारी