पुलिसकर्मी द्वारा अभद्रता करते हुए चालान काटने पर सफाई कर्मचारी भड़के,

रेलवे रोड चौराहे पर लगाया जाम, सफाई व्यवस्था ठप करने की दी धमकी

पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचे, एसपी सिटी ने फोन पर कर्मचारियों को समझा-बुझाकर मामला किया शांत

Meerut। शहर में कंप्लीट लॉकडाउन के दौरान सफाई करके लौट रहे एक सफाई कर्मचारी से पुलिसकर्मी द्वारा की गई अभद्रता को लेकर रविवार को जमकर हंगामा हुआ। सफाई कर्मचारी का चालान भी काट दिया गया, जिसको लेकर सफाई कर्मचारियों में रोष फैल गया। सुबह ही नौ बजे सफाई कर्मचारी एकत्र होकर रेलवे रोड चौराहे पर पहुंचे और हंगामा करना शुरू कर दिया। सड़क पर जाम लगा दिया और पुलिस के खिलाफ नारेबाजी करनी शुरू कर दी। शहर में सफाई व्यवस्था ठप करने का अल्टीमेटम भी दे दिया। बाद में पुलिस मौके पर पहुंची और पूरे मामले को शांत कराया।

ये है मामला

दरअसल, जयभीम नगर निवासी राजू शनिवार की दोपहर वार्ड 42 में रेलवे रोड चौराहा और जैन नगर में सफाई करने के बाद अपनी स्कूटी से वापस लौट रहा था। इसी दौरान रेलवे रोड चौराहे पर तैनात गोविंद नाम के कांस्टेबल ने उसके साथ जमकर गाली-गलौज करते हुए उसकी स्कूटी का चालान काट दिया। घटना के विरोध में रविवार की सुबह नामित पार्षद टीसी मनोठिया और सफाई कर्मचारी नेता कैलाश चंदोला के नेतृत्व में दर्जनों सफाई कर्मचारियों ने रेलवे रोड चौराहे पर जाम लगा दिया। सफाई कर्मचारियों ने आरोपी पुलिसकर्मी के खिलाफ कार्यवाही न होने पर शहर में सफाई व्यवस्था ठप करने की चेतावनी दे डाली। मामले की जानकारी के बाद सीओ कोतवाली अरविंद चौरसिया मौके पर पहुंचे। उन्होंने सफाई कर्मचारियों को समझाते हुए एसपी सिटी से फोन पर सफाई कर्मचारी नेताओं की बात करवाई। जिसके बाद आरोपी पुलिसकर्मी ने सफाईकर्मियों के बीच पहुंचकर अपने बर्ताव को लेकर माफी मांगी। तब कहीं जाकर हंगामा शांत हुआ। चालान खत्म करने का भी आश्वासन पुलिस की तरफ से दिया गया। इस दौरान राज धवन, टीसी मनोठिया, दीपक मनोठिया, विनोद चदौला, विनेश विद्यार्थी, अनिल जैनवाल, राघो प्रसाद, प्रमोद चौधरी, कपिल, नितिन महरौल, सतीश छजराना आदि मौजूद रहें।

अन्य कर्मचारी के साथ अभद्रता

पहले कुछ दिन पहले सफाई कर्मचारी सुनील का भी चालान काटा गया था, जिसको लेकर सफाई कर्मचारी भीड़ गए थे। सुनील के साथ भी अभद्रता की गई थी, जिसको लेकर सफाई कर्मचारियों का पारा हाई था। सुनील ने भी कहा कि पुलिसकर्मी चालान करते हुए परेशान करते है।

सफाई कर्मचारी का चालान को लेकर विरोध हुआ था। किसी प्रकार की कोई कार्रवाई नहीं करने की बात सफाई कर्मचारियों से कही। सफाई कर्मचारियों को कंप्लीट लॉकडाउन में सफाई करने की छूट है। मामला शांत करा लिया गया है।

डॉ। अखिलेश नारायण सिंह, एसपी सिटी, मेरठ