हर जिले में महिलाओं व बच्चों के लिए डेडिकेटेड कोविड अस्पताल बनाने के निर्देश

ओवर चार्ज करने वाले निजी अस्पताल पर करें कार्रवाई

Meerut सीएम योगी आदित्यनाथ ने प्रशासनिक अधिकारियों और जनप्रतिनिधियों के साथ बैठक में कहाकि यह मानवता की सेवा है इसलिए पूरी प्लानिंग व गंभीरता से कार्य करे। हर जिले में महिलाओं व बच्चों के लिए डेडिकेटेड कोविड अस्पताल बनाए जाएं। यदि कोरोना मरीज को डायलेसिस की आवश्यकता है तो उसे वह सुविधा जरूर मिले।

ओवरचार्ज लेने वालों पर करें कार्रवाई

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहाकि यदि निजी अस्पताल ओवरचार्ज करते है उनको चिन्हित करके उनके खिलाफ कार्रवाई की जाए। वहीं, जनप्रतिनिधियों के साथ बेहतर संवाद रखें तथा सप्ताह में एक बार उनके साथ डीएम और सीएमओ वर्चुअल संवाद जरूर करें।

कमिश्नर ने रखी आख्या

कमिश्नर सुरेन्द्र सिंह ने मंडल की आख्या रखी। उन्होंने बताया कि ऑक्सीजन की किसी अस्पताल में कमी नहीं है। मंडल में 479 ऑक्सीजन कंसन्टेंटर है, 95 बीते सप्ताह बढ़ाए गए हैं। 400 और जल्द मिलने की संभावना है। उन्होने बताया कि मंडल में 1309 रैपिड रिस्पांस टीम कार्यरत है, जिसमें 514 शहरी क्षेत्र में व 795 ग्रामीण क्षेत्रो में कार्यरत है। उन्होने कहा कि मंडल में 10 ऑक्सीजन प्लांट है जिसमें से चार मेरठ में है। उन्होने कहा कि 35 नये प्रस्ताव आए है, जिसमें से 13 पर वर्कआर्डर जारी किया गया है और तीन क्रियाशील है। मंडल में 3937 निगरानी समितियां है, मंडल में 4258 कंटेनमेंट जोन है तथा 13057 रेमडेसिवर इंजेक्शन है।