कॉलेजों को यूनिवर्सिटी ने जून में प्रैक्टिकल करवाकर नंबर भेजने को कहा था

प्रक्रिया समझने को वीसी से मीटिंग का रजिस्ट्रार ऑफिस को भेजा 80 कॉलेजों ने प्रस्ताव

Meerut। सीसीएसयू व इससे संबंद्धित कॉलेजों में बीएड के प्रैक्टिकल एग्जाम को लेकर कंफ्यूजन बरकरार है। ऐसे में अब कॉलेजों ने वीसी से मीटिंग का प्रस्ताव रखा है ताकि जल्द से जल्द प्रैक्टिकल एग्जाम कराने का सॉल्यूशन मिल सके।

मीटिंग का प्रस्ताव

दरअसल, कॉलेजों को यूनिवर्सिटी ने जून में प्रैक्टिकल करवाकर नंबर भेजने के आदेश दिए थे, लेकिन ये नहीं बताया था कि प्रैक्टिकल ऑनलाइन होंगे या ऑफलाइन। जिसको लेकर अभी तक कॉलेजों में कंफ्यूजन बरकरार है। इसी के चलते रजिस्ट्रार कार्यालय पर अभी तक 80 कॉलेजों से इस संबंध में प्रस्ताव आ चुका है कि इस बाबत वीसी के साथ मीटिंग कराई जाए।

कॉलेजों की डिमांड

प्रस्ताव के मुताबिक कॉलेजों की डिमांड है कि बीएड के प्रैक्टिकल एग्जाम को लेकर कंफ्यूजन बरकरार है। प्रैक्टिकल ऑफलाइन होंगे या ऑनलाइन इस प्रक्रिया को सीसीएसयू वीसी द्वारा कॉलेजों को बताया जाए। जिसके बाद प्रैक्टिकल करवाकर स्टूडेंट्स के नंबर जमा किए जा सकें।

स्टूडेंट्स बना रहे फाइल

जहां एक ओर प्रैक्टिकल को लेकर कॉलेजों में कंफ्यूजन बना है, वहीं दूसरी ओर कॉलेजों ने सभी स्टूडेंट्स को प्रैक्टिकल एग्जाम के लिए फाइल तैयार करने के निर्देश जारी कर दिए हैं। कॉलेजों का कहना है कि प्रैक्टिकल होंगे तो ये फाइलें जरूर जमा होंगी। वहीं वीसी प्रो। एनके तनेजा ने बताया जल्द ही इस संबंध में मीटिंग कर सर्कुलर जारी कर दिया जाएगा, ताकि कॉलेज अपने प्रैक्टिकल करवाने की प्रक्रिया को पूरा कर सके।