कार सवार पार्षद के भाई और बाइक सवारों में मारपीट, तोड़फोड़, विधायक ने थाना घेरा

विशेष समुदाय के चार हमलावरों को भीड़ ने दबोच कर पुलिस को सौंपा, रिपोर्ट दर्ज

Meerut। सदर बाजार के भैंसाली बस स्टैंड पर रोडरेज को लेकर सांप्रदायिक टकराव हो गया। विशेष समुदाय के लोगों ने व्यापारी के चालक की पिटाई करने के बाद कार में तोड़फोड़ कर दी। व्यापारियों की मदद को आए लोगों ने हमलावर चार युवकों को दबोच कर पुलिस को सौंप दिया। विधायक सत्यप्रकाश अग्रवाल ने थाने का घेराव कर आरोपित युवकों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर गिरफ्तारी कराई।

यह था मामला

सदर बाजार के थापर नगर निवासी अनिल जैन भाजपा से पार्षद हैं। उनके छोटे भाई संजय जैन भूसी का व्यापार करते हैं। मंगलवार की शाम सात बजे संजय जैन परिवार की महिलाओं के साथ कार में सवार होकर दिल्ली से घर लौट रहे थे। भैंसाली बस स्टैंड पर अजंता पेट्रोल पंप से तेल डलवाने के लिए चालक अंशुल ने कार को मोड़ दिया। इसी बीच बाइक सवार युवक सोनू उर्फ मोहम्मद शारिक निवासी पूर्वा फय्याज अली की बाइक कार से टकराने के बाद डिवाइडर से टकराकर गिर गई। बाइक पर सोनू के साथ उसके साथी साजिद, दानिश और बहाव निवासीगण पूर्वा फय्याज अली देहलीगेट भी सवार थे।

चालक को खींचा

बाइक सवारों ने कार चालक अंशुल को गिरेबान पकड़कर नीचे खींच लिया। उसके साथ ही मछेरान से अन्य युवकों को बुला लिया। विशेष समुदाय के युवकों ने अजनता पेट्रोल पंप के सामने कार के चालक अंशुल और संजय जैन के परिवार पर हमला कर दिया। कार में तोड़फोड़ की गई, जिससे कार में सवार महिलाएं भी चोटिल हो गई। इसी बीच संजय जैन ने भी परिवार के लोगों को बुला लिया। दोनों संप्रदाय के लोगों में टकराव हुआ, पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। उसके बाद भीड़ की मदद से दूसरे संप्रदाय के चार युवकों को दबोच कर पुलिस को सौंप दिया। सांप्रदायिक मामला होने के बाद कैंट विधायक सत्यप्रकाश अग्रवाल भी कार्यकर्ताओं के साथ सदर बाजार थाने पर पहुंचे। एसओ का घेराव कर मुकदमा दर्ज कराया गया। एसओ दिनेश चंद ने बताया कि कार के चालक अंशुल की तहरीर पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर चार आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया।

एक घंटे तक अराजकता

भैंसाली बस स्टैंड से थाने की दूरी मुश्किल से पांच से छह सौ मीटर है। उसके बाद भी घटना के करीब आध घंटा बाद पुलिस मौके पर पहुंची। करीब एक घंटे तक भैंसाली बस स्टैंड पर अराजकता हुई है। मछेरान से बाइक सवारों ने युवकों को बुलाया, जबकि पार्षद के भाई ने भी थापर नगर से परिवार के अन्य सदस्यों को बुला लिया था। उसके बाद दोनों पक्षों में जमकर मारपीट हुई।

रोडरेज के मामले में दो पक्षों में मारपीट हो गई थी। चार बाइक सवारों को पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया है। कार के चालक को घायल होने पर उपचार दिलाया गया। कार और बाइक को भी कब्जे में ले लिया गया।

अजय साहनी, एसएसपी