-डीआईजी के मोबाइल पर आ रही रहीं कॉल ने खोली जिला पुलिस की कारगुजारियां

-शिकायतकर्ता लगा रहे थाना पुलिस पर नशा माफिया से रिश्वत लेने का आरोप

-स्कूलों के बाहर नशे की दुकानें, स्कूली बच्चे खुलेआम कर रहे नशा, महिलाएं चला रही कारोबार

'ऑपरेशन स्टे अवे फ्रॉम ड्रग'

आई एक्सक्लूसिव

akhil.kumar@inext.co.in

Meerut : स्कूल के बराबर में एक खोखे पर महिला नशीले पदार्थ बेचती है। संजय नगर के खाली मैदान में स्कूली बच्चे नशा करते हैं, सुनील गोरखा उन्हें स्मैक मुहैया करा रहा है। कप्तान साहब और उनके सिपाहसालारों को शहर में ड्रग माफिया नजर नहीं आता और यहां तो पब्लिक खुलेआम आरोप लगाती है कि पुलिस रिश्वत लेकर नशाखोरी करा रही है।

'बिटिया' के गुनाहगार

कस्टम अफसर की बेटी के साथ नशेबाजों ने ज्यादती की। नशा कराया और दुष्कर्म किया। पुलिस ने आरोपियों को तो जैसे-तैसे जेल भेज दिया किंतु नशा कहां से आ रहा और कौन दे रहा था, इसका पता नहीं लगा सकी। केस की विवेचना कर रही मेडिकल थाना पुलिस को एक भी ड्रग माफिया नहीं मिला। मिले भी कैसे, हफ्ता जो बंधा है। आबूलेन में हुक्काबार पर छापा मारा, डीआईजी आशुतोष कुमार के आदेश पर छापा मारने गई टीम ने दस मिनट पहले हुक्काबार वाले को फोन कर दिया। मामला क्लीन मिला। पुलिस को शहर में ड्रग माफिया नजर नहीं आ रहा है जबकि पब्लिक कह रही है कि यहां तो हर गली-मोहल्ले में 'अरीब' बैठा है।

हर गली में यहां 'गणेश'

शहर में नशे की बड़ी मंडी ट्रांसपोर्ट नगर है। यहां पिछले दिनों शराब माफिया गणेश पकड़ा, गिरफ्तारी के विरोध में महिलाओं ने हंगामा करके जता दिया कि माफियागिरी गुनाह नहीं है। अरे यह क्या? गणेश के जेल जाने से अवैध शराब की ब्रिकी थोड़े ही रुकी, गणेश का भतीजा सूरज अब इस काम को देख रहा है। मलियाना के मोहल्ला गावड़ी वाला में जमकर शराब बेची जा रही है।

अभियान ने खोली पोल

शहर में बढ़ रही नशाखोरी के खिलाफ मुहिम छेड़ते हुए डीआईजी आशुतोष कुमार ने स्वयं का सीयूजी नंबर 9454400214 और एक अन्य नंबर 9454402590 को शहर की जनता के लिए रिलीज करते हुए कहा कि कहीं भी नशाखोरी हो, हमें सूचित करें। तीन दिन से चलाए गए इस अभियान में शनिवार शाम तक फोन पर 19 शिकायतें आई। लोगों ने गली-मोहल्ले में रहे नशे के कारोबार की पोल खोली। शिकायतकर्ताओं ने आरोप लगाया कि थाना पुलिस के संरक्षण में नशे का कारोबार चल रहा है, शिकायत पर पुलिस पहुंचती है किंतु ले-देकर मामला रफा-दफा हो रहा है।

यहां हो रही है नशाखोरी

-टीपी नगर, मलियाना में माफिया गणेश का भतीजा सूरज अवैध शराब बेच रहा है।

-मवाना रोड पर होटल चला रहे संजू और महावीर गांजा बेच रहे हैं।

-दीवान इंटरनेशनल पब्लिक स्कूल के बराबर में और क्रोम होटल के सामने महिला नशीला पदार्थ बेचती है।

-मलियाना फाटक पर अवैध शराब बिक रही है, बस्ती में भी धड़ल्ले से अवैध शराब का कारोबार चल रहा है।

-बागपत अड्डा, परतापुर कांशी, ब्रह्मापुरी में अवैध शराब बिक रही है। अनुराग सिनेमा में ब्लू फिल्म चलती है।

-चिकारा कांप्लेक्स में मेडिकल स्टोर पर नशीली दवाइयां मिल रही हैं। सोफीपुर में अवैध शराब बिक रही है। आदि।

खासकर स्कूल-कॉलेज गोइंग स्टूडेंट को नशाखोरी से दूर रखने के लिए यह अभियान चलाया गया है। एक-दो दिन में बड़े पैमाने पर छापामार अभियान चलाकर ड्रग माफिया को गिरफ्त में लिया जाएगा।

आशुतोष कुमार, डीआईजी, मेरठ रेंज