आज रात से मंगलवार सुबह तक कंप्लीट लॉकडाउन

पहले शनिवार और रविवार वीकएंड का था लॉकडाउन अब सोमवार में भी रहेगा

- शुक्रवार रात आठ बजे से लेकर मंगलवार सुबह सात बजे तक होगा लॉकडाउन

- चुनाव से आ गया है फोर्स, अब ज्यादा रहेगी सड़कों पर पुलिस की सख्ती

Meerut । कोरोना के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए सरकार ने पहले से और ज्यादा सख्ती कर दी है। अब वीकएंड शनिवार और रविवार के अलावा मंगलवार सुबह तक लॉकडाउन कर दिया गया है। आज रात आठ बजे से लेकर मंगलवार सुबह सात बजे तक सब घर में लॉक हो जाएंगे। इस दौरान जो भी नियमों का उल्लंघन करता पाया गया तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

चुनाव से लौटा फोर्स

दरअसल, पहले फोर्स पंचायत चुनाव में पुलिस फोर्स गया था। अब पंचायत चुनाव से पुलिसकर्मियों की वापसी हो गई है। ऐसे में इस बार पहले के मुकाबले कंप्लीट लॉक डाउन में और ज्यादा सख्ती रहेगी। सिर्फ आवश्यक सेवाएं ही जारी रहेगी। प्रशासन ने स्पष्ट कर दिया है जो भी नियमों का पालन नहीं करेगा, उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी।

बढ़ रहे कोरोना मरीज

कोरोना के केसों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। ऐसे में शासन ने पहले शनिवार और रविवार का कंप्लीट लॉक डाउन किया था। हालांकि, शहर के कुछ बाजारों ने स्वैच्छिक बंदी की घोषणा की है। साप्ताहिक बंदी सोमवार की हुई है। अब सरकार की तरफ से कंप्लीट लॉकडाउन शुक्रवार रात आठ बजे से मंगलवार सुबह सात बजे तक रहेगा। इसके लिए सभी को दिशा-निर्देश भी सरकार की ओर से जारी कर दिए गए है।

आज रात से सख्ती

आज रात 8 बजते ही सड़कों पर पुलिसकर्मी सड़कों पर दिखेंगे। इस दौरान जो भी नियमों का पालन नहीं करेगा, उसके खिलाफ कार्रवाई होगी। यदि कोई इमरजेंसी में मेडिकल स्टोर या फिर हास्पिटल जा रहा है तो उसके पास अनिवार्य तौर पर डाक्टर के पर्चे होने चाहिए। तभी जाने दिया जाएगा। अन्यथा उसके खिलाफ चालान और महामारी एक्ट में मुकदमा दर्ज किया जाएगा।

सिर्फ ये दुकानें खुलेंगी

दूध डेयरी

मेडिकल स्टोर

शराब के ठेके

इमरजेंसी सेवाएं

सिर्फ आवश्यक सेवाएं ही शुरू रहेगी। इसके अलावा जो भी नियम तोड़ता हुआ पाया गया तो उसके खिलाफ महामारी एक्ट में मुकदमा दर्ज होगा।

के। बालाजी

डीएम

-----------

शुक्रवार रात आठ बजे से लेकर मंगलवार सुबह तक अब लॉकडाउन रहेगा। इस बार पहले के मुकाबले और ज्यादा सख्ती से कंप्लीट लॉक डाउन का पालन कराया जाएगा।

अजय साहनी

एसएसपी