-वाटर सप्लाई से निकल रहा काला पानी

-विषैला पानी पीकर लोग हो रहे बीमार

Meerut: दिल्ली रोड स्थित शताब्दी नगर की टंकियां काला पानी दे रही हैं। काला पानी तो दूर यहां का पानी इतना दूषित है कि उसको पीने वाला बीमार हो जाए। मंगलवार को आई नेक्स्ट की टीम ने शताब्दी नगर सेक्टर दो से पानी का सैंपल भरा। पीने के इस सैंपल को जब प्रयोगशाला में टेस्ट कराया गया तो चौंकाने वाले तथ्य सामने आए।

पूरी तरह से दूषित पानी

आई नेक्स्ट की टीम ने पानी के सैंपल की जांच गढ़ रोड स्थित नीर फाउंडेशन की प्रयोगशाला में कराई। पानी की जांच कर रहे नीर फाउंडेशन के डायरेक्टर रमन त्यागी ने बताया कि पानी में प्रदूषण की इतनी अधिक मात्रा है कि वह पूरी तरह से काला पड़ गया है। पानी में आयरन और टीडीएस की मात्रा अत्यधिक है, जिनके सेवन से तमाम तरह के घातक रोग पैदा हो सकते हैं।

क्या कहते हैं लोग --

हमारे यहां एमडीए की वाटर सप्लाई है। पानी की टंकी में अक्सर मटमैला पानी आता है। कई बार प्राधिकरण अफसरों से पानी को लेकर शिकायत भी कई लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हो पाई।

देवेन्द्र कुमार

पानी देखने में बहुत खराब है और इसका टेस्ट भी बहुत अजीब है। कई बार शिकायतें करने पर भी अफसरों ने कभी यहां पानी की कोई जांच नहीं की।

मनोरमा

दूषित पानी यहां लोगों की बीमारी की वजह बन रहा है। यहां के कई लोगों को पाचन क्रिया खराब होने जैसी गंभीर बीमारी हो गई है।

बाला दीक्षित

हम वाटर टैक्स के रूप में एमडीए को हर बार मोटा पैसा देते हैं, बावजूद इसके हमें पानी की बेकार सप्लाई दी जा रही है। हम लोग इसके लिए धरना प्रदर्शन करेंगे।

राहुल

यदि समस्या एमडीए से जुड़ी है तो इसको तत्काल प्रभाव से ठीक कराया जाएगा। पानी की टेस्टिंग कराकर साफ स्वच्छ पानी मुहैया कराया जाएगा।

राजेश यादव, वीसी एमडीए