सीसीएसयू व कृषि यूनिवर्सिटी का एक ही दिन होगा दीक्षांत समारोह

सीसीएसयू ने समारोह को सोशल मीडिया पर लाइव दिखाने की तैयारी की

Meerut। सीसीएसयू में नौ मार्च को होने वाले दीक्षांत समारोह को लेकर तैयारियां तेज हो गई हैं। इस बार सीसीएसयू व कृषि यूनिवर्सिटी दोनों में एक ही दिन दीक्षांत समारोह होगा। गौरतलब है कि पहली बार एक ही दिन में दो यूनिवर्सिटी में कन्वोकेशन का आयोजन होगा। ऐसे में सीसीएसयू ने इस समारोह को सोशल मीडिया पर लाइव दिखाने की तैयारी की है।

कम समय तक होगा समारोह

नौ मार्च को सीसीएसयू में आयोजित समारोह को महज डेढ़ बजे तक ही समाप्त कर दिया जाएगा। दरअसल, यहां के कार्यक्रम के तुरंत बाद कुलाधिपति आनंदीबेन पटेल एग्रीकल्चर यूनिवर्सिटी में जाएंगी। बता दें कि इससे पहले यूनिवर्सिटीज के दीक्षांत समारोह की अलग अलग तारीखें निर्धारित होती थीं। वीसी प्रो। एनके तनेजा ने बताया कि इस बार सीसीएसयू में राज्यपाल आनंदीबेन पटेल 11 बजे से एक बजे तक ही रहेंगी। ऐसे में सिर्फ 57 मेधावी स्टूडेंट को अपने हाथों से मेडल देंगी। उन्होने बताया कि इस बार कोरोना के चलते पहले चरण के स्टूडेंट को बुलाया गया है, बाकी को या तो घर या फिर उनके कॉलेज में मेडल भेजा जाएगा।

लाइव होगा प्रोग्राम

वीसी प्रो। एनके तनेजा ने बताया कि इस बार प्रोग्राम को सोशल मीडिया पर लाइव दिखाने की तैयारी है, जो स्टूडेंट इस कार्यक्रम में आएंगे उनके पेरेंटस इस बार कोरोना के चलते नहीं पहुंच पाएंगे तो ऐसे में वो घर पर बैठकर ही इस प्रोग्राम को लाइव देख पाएंगे। इस प्रोग्राम को यू टयूब समेत विवि की वेबसाइट और फेसबुक पर लाइव दिखाया जाएगा।

ग्रुप सेल्फी पर रहेगी रोक

प्रो। तनेजा ने बताया कि इस बार कोई भी स्टूडेंट साथ में नहीं बैठ पाएगा। कोरोना के मद्देनजर सोशल डिस्टेसिंग का पालन होगा। लिहाजा कोई ग्रुप सेल्फी नहीं ले पाएंगे। वहीं एक साथ खाने या फिर पानी की बोतल या फिर पेन आदि शेयर करने के लिए भी मना कर दिया गया है।

नहीं होगी एंट्री

इस समारोह में अगर किसी को हल्का सा भी जुकाम या खांसी होती है तो उसको एंट्री नहीं दी जाएगी। ये सभी बाते शेयर कर दी गई है, बिना चेकिंग के अंदर प्रवेश नहीं दिया जाएगा।