मुरादनगर निवासी महिला के कानों से सोने के कुंडल चोरी

रोहटा रोड निवासी महिला की सोने की अंगूठी गायब

Meerut। लाला लाजपत राय मेडिकल कॉलेज में भर्ती मरीजों की मौत के बाद उनका सामान चोरी होना आम बात है। अब महिला मरीजों की मौत के बाद उनके कीमती जेवर चोरी होने की घटनाएं भी सामने आ रही हैं। सोमवार को अपनी मरीज के जेवर चोरी की घटना के बाद पहुंचे परिजनों ने काफी देर हंगामा किया और पुलिस भी बुला ली। पुलिस ने किसी तरह समझाकर शांत किया और जेवर चोरी होने के संबंध में लिखित में शिकायत लेकर मामले की जांच-पड़ताल शुरू की।

ये है मामला

मुरादनगर निवासी संजय ने अपनी मां ज्ञानवती को कोरोना संक्रमण से पीडि़त होने पर 25 अप्रैल को मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया था। 27 अप्रैल को उनकी मौत हो गई। परिजन शव को मुरादनगर ले गए। वहां उन्हें मृतका के कानों से सोने के कुंडल चोरी होने का पता चला। अंतिम संस्कार के बाद बेटा मेडिकल कॉलेज पहुंचा और यहां शिकायत की। मेडिकल कॉलेज प्रशासन ने उसे जांच-पड़ताल का आश्वासन देकर भेज दिया। पीडि़त ने कई बार चक्कर लगाए, लेकिन कुंडल नहीं मिले। सोमवार को युवक ने मेडिकल कॉलेज पहुंचकर हंगामा किया और पुलिस बुला ली।

अंगूठी चोरी का आरोप

उधर, इस बीच रोहटा रोड निवासी नवीन अरोड़ा भी मेडिकल कॉलेज परिसर में पहुंचे और उन्होंने भी अपनी मृतक बहन की चोरी की गई सोने की अंगूठी की मांग शुरू कर दी। नवीन ने बताया कि उसने कोरोना संक्रमित होने पर अपनी बहन रूबी अरोड़ा को मेडिकल में भर्ती कराया था। यहां 13 मई को रूबी की मौत हो गई। मेडिकल स्टाफ ने रूबी की मौत के बाद उसकी अंगुली से सोने की अंगूठी गायब कर दी। पुलिस ने जांच-पड़ताल शुरू की और युवकों को शांत कराया।

पीतल की चूडि़यां

मुरादनगर निवासी संजय कुमार ने बताया कि उनकी मां की मौत के बाद मेडिकल स्टाफ ने सोने के कुंडल कानों से उतार लिए और हाथ पर पीतल की दो चूडि़यां रख दीं। युवक ने बताया कि उनकी मां के हाथों में पीतल की चूडि़यां थीं, जिन्हें मेडिकल स्टाफ ने सोने की समझकर उतार लिया। लेकिन पीतल की होने का पता चलते ही वापस हाथ पर रखकर शव को सील कर दिया।

कोरोना संक्रमित शवों से जेवर गायब होना गंभीर बात है। शिकायत की जांच कराई जाएगी। हालांकि यहां भर्ती होने वाले हर मरीज के परिजन से पहले ही कीमती सामान ले जाने के लिए कहा जाता है। फिर भी जेवर चोरी होने की जांच कराकर कार्रवाई की जाएगी।

डॉ। धीरज राज बालियान, वरिष्ठ चिकित्सक एवं कोविड वार्ड प्रभारी