जिले में कोरोना वायरस का संक्रमण बेकाबू होता जा रहा है।

गुरुवार को एक बार फिर पिछले कई दिनों का रिकॉर्ड टूट गया।

Meerut कोरोना वायरस का संक्रमण बेकाबू होता जा रहा है। गुरुवार को एक बार फिर पिछले कई दिनों का रिकॉर्ड टूट गया। एक साथ 165 मरीजों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई। सीएमओ डॉ। अखिलेश मोहन ने इसकी पुष्टि की। उन्होंने बताया कि संक्रमित पाए गए मरीजों में हाउस वाइफ, सíवस मैन, स्टूडेंट्स, डॉक्टर, किसान और पेंशनर श्ामिल हैं।

130 नए मरीज

जिले में गुरुवार को संक्रमण के 130 नए मामले सामने आए। ये सभी मरीज किसी पुराने मरीज के संपर्क में नहीं थे। 30 मरीज पूर्व में संक्रमित मिले मरीजों के संपर्क में आए थे। सीएमओ ने बताया कि अब जिले में कुल संक्रमितों का आंकड़ा 22573 हो गया है। 23 लोगों को डिस्चार्ज भी किया गया। इन मरीजों में 61 महिलाएं और 104 पुरुष हैं।

मंत्री आज लेंगे जायजा

प्रदेश सरकार के चिकित्सा शिक्षा मंत्री सुरेश खन्ना शुक्रवार को मेडिकल कॉलेज पहुंचकर कोविड-19 के मरीजों की इलाज संबंधी तैयारियों की समीक्षा करेंगे। वह अधिकारियों के साथ बैठक भी करेंगे। मंडल की समीक्षा भी यहीं से होगी। वह सुबह साढ़े दस बजे मेडिकल कॉलेज पहुंचेंगे। प्रिंसिपल डा। ज्ञानेंद्र ने बताया कि मेरठ को संवेदनशील जिलों में माना गया है।

मेडिकल में कोविड मरीज

डेट- वार्ड में मरीज-ऑक्सीजन पर

5 अप्रैल- 16- 06

6 अप्रैल- 27-09

7 अप्रैल- 42-13

8 अप्रैल- 45-13

-----------

मेडिकल में हुई मॉक ड्रिल

फोटो है

मेडिकल कॉलेज में बने कोविड- 19 स्पेशल अस्पताल में गुरुवार को फायर फाइटिंग को लेकर मॉकड्रिल हुआ। इस दौरान सभी स्टॉफ और डॉक्टर्स यहां मौजूद रहे। प्रिंसिपल डा। ज्ञानेंद्र ने बताया कि अस्पताल को फिर से युद्धस्तर पर तैयार किया जा रहा है। ऐसे में इस तरह के प्रशिक्षण और अन्य तैयारियां जरूरी है। इसी क्रम में मॉकड्रिल करवाई गई है।