ढूंढने में जुटा विभाग और पुलिस की टीम, रात तक भी नहीं मिल पाया सुराग

Meerut। एलएलआरएम मेडिकल कॉलेज में लापरवाही का आलम खत्म होने का नाम ही नहीं ले रही हैं। रविवार को एक बार फिर अस्पताल की बड़ी लापरवाही सामने आई। असप्ताल के कोविड वार्ड में भर्ती एक मरीज अचानक गायब हो गया। काफी देर तक भी स्टाफ को इसके लेकर जानकारी नहीं रही। बाद में जब मरीज नहीं दिखा तो अस्पताल ने मेडिकल थाना पुलिस को सूचना दी। देर रात तक उसका पता नहीं चला।

60 साल का है मरीज

मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल डॉ। ज्ञानेंद्र सिंह ने बताया कि 60 साल के मरीज का नाम सुरेंद्र हैं। जवाहर नगर निवासी उक्त मरीज को दो दिन पहले जिला अस्पताल से एक वार्ड ब्वाय मेडिकल कालेज लेकर आया था। मरीज मानसिक रूप से बीमार लग रहा था। उसे मेडिकल कालेज के आइसोलेशन वार्ड में बेड नंबर चार पर भर्ती किया गया था।

दोपहर तक वार्ड में था

प्राचार्य का कहना है कि मरीज रविवार दोपहर दो बजे तक वार्ड में था, लेकिन इसी बीच बाथरूम के बहाने निकलकर भाग गया। कोविड वार्ड प्रभारी डा। धीरज राज ने मेडिकल स्टाफ के साथ मिलकर उसकी खोजबीन की। ड्यूटी पर तैनात सुरक्षाकíमयों से भी पूछताछ की। इसके बाद मेडिकल थाना पुलिस को जानकारी दी। मेडिकल थाना प्रभारी ने बताया की उनको मीमो के जरिये सूचना मिली थी.इसके बाद पुलिस की टीम जांच में जुट गई। टीम मरीज के घर भी गई, जहां से कोई जानकारी नहीं मिली। पुलिस ने कोविड वार्ड में लगे सीसीटीवी फुटेज को खंगाला है, जिसमें एक व्यक्ति गुपचुप बाहर निकलता दिखाई पड़ा है।

नहीं मिली जानकारी

मेडिकल कर्मचारियों ने बताया कि पिछली लहर से अब तक कई बार कोविड मरीजों के भागने की बात सामने आ चुकी है। मई के पहले सप्ताह में कोरोना वार्ड से एक मरीज के भागने की बात सामने आई थी। कोविड वार्ड प्रभारी डा। धीरज राज ने बताया कि मेडिकल थाना पुलिस मरीज के जानकारों से संपर्क कर रही है लेकिन कोई जानकारी अभी नहीं मिली है।