मेरठ। कचहरी में कोर्ट मैरिज करने आए प्रेमी युगल की बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने लव जेहाद का मामला बताकर जमकर पिटाई की। पुलिस ने रोकने का प्रयास किया तो पुलिस अधिकारियों के साथ भी हाथापाई की। पुलिस ने लाठी चार्ज करके भीड़ को काबू किया। प्रेमी युगल को कब्जे में लेकर सिविल लाइन थाने भेजा।

 

शामली का निवासी है प्रेमी

शामली निवासी सद्दाम कुरैशी प्लंबर का काम करता है। उसका पिछले कई सालों से फरीदाबाद निवासी एक हिंदू युवती से प्रेम प्रसंग चल रहा है। दोनों बुधवार दोपहर कोर्ट मैरिज करने के लिए कचहरी पहुंचे थे। कोर्ट मैरिज की सूचना युवती के परिजनों को भी लग गई। युवती के परिजनों ने बजरंग दल के कार्यकर्ताओं को बताया कि एक एक संप्रदाय का युवक उनकी बेटी को प्रेम जाल में फंसाकर धर्म परिवर्तन कराकर जबरन शादी कर रहा है। जिस बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने हंगामा करके कचहरी में शादी को रुकवा दिया।

 

जमकर की पिटाई

जबरन शादी की सूचना पर बजरंग दल के प्रदेश संयोजक बलराज डूंगर, मेरठ प्रभारी मनीष गुर्जर समेत काफी संख्या में बजरंग दल के पदाधिकारी व कार्यकर्ता कचहरी पहुंचे। उन्होंने शादी करने आए सद्दाम व युवती को दबोच लिया और दोनों की जमकर पिटाई शुरू कर दी। कुछ ही देर में सीओ सिविल लाइन चक्रपाणि त्रिपाठी, इंस्पेक्टर धीरज शुक्ला समेत कई सिविल लाइन थाने की फोर्स मौके पर पहुंची। इस दौरान बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने सीओ व इंस्पेक्टर के साथ हाथापाई करनी शुरू कर दी। हंगामा बढ़ता देख पुलिस ने लाठी चार्ज किया। इधर, प्रेमी युगल को हिरासत में लेकर सिविल लाइन थाने भेजा।

 

फरीदाबाद में दर्ज मुकदमा - सीओ चक्रपाणि त्रिपाठी ने बताया कि युवती फरीदाबाद में रहती है। उसके पिता ने फरीदाबाद में सद्दाम के खिलाफ अपहरण का मुकदमा दर्ज करवा रखा है। फरीदाबाद की पुलिस को सूचना की दी है। प्रेमी युगल को फरीदाबाद पुलिस के हवाले कर दिया जाएगा।

 

बुर्का पहनकर आई थी प्रेमिका -

अपने प्रेमी सद्दाम से कोर्ट मैरिज करने के लिए हिंदू युवती कचहरी में बुर्का पहन कर आई थी। जिस पर कचहरी परिसर में चर्चा होती रही।

 

लव जेहाद का कोई मामला नहीं था। प्रेमी युगल की बजरंग दल के कार्यकर्ता पिटाई कर रहे थे। पुलिस ने बचाया तो उन्होंने पुलिस के साथ भी अभद्रता की।

चक्रपाणि त्रिपाठी सीओ सिविल लाइन

 

एक विशेष संप्रदाय के लोग हिंदू युवतियों को बहला फुसलाकर अपने धर्म में शामिल करके उनके साथ निकाह कर रहे है। पुलिस इस मामले को मानने के लिए तैयार नहीं है.कचहरी में भी लव जेहाद का मामला सामने आया था। जिसमें युवती को कोर्ट मैरिज करने से बचा लिया गया है।

बलराज डूंगर, प्रदेश संयोजक बजरंग दल

 

एमबीए पास युवती, प्लंबर से शादी

इंस्पेक्टर सिविल लाइन धीरज शुक्ला ने बताया हिंदू युवती एमबीए पास है और काफी पढ़ी लिखी है। वह ग्रेटर नोएडा में रहती है। जबकि युवक सद्दाम प्लंबर है। वह शामली में रहता है। दोनों का काफी लंबे समय से प्रेम प्रसंग चल रहा है।