-टॉप 200 में कई कैंडीडेट्स ने जगह बनाई

-यूपी के टॉप-20 में मेरठ का एक भी नाम नहीं

Meerut: यूपी सीपीएमटी के रिजल्ट से कैंडीडेट्स के चेहरे खिल गए। टॉप ख्00 में कई कैंडीडेट्स ने जगह बनाई है लेकिन यूपी के टॉप-ख्0 में मेरठ के किसी कैंडीडेट्स का नाम नहीं है। पास होने वाले सभी कैंडीडेट्स अब डॉक्टर्स की लाइन में खड़े हो जाएंगे। इनमें कंकरखेड़ा में सीजीएचएस के सीएमओ डॉ। अजय गोयल की बेटी मेघा गोयल ने बारहवीं टॉप करने के साथ सीपीएमटी में भी अच्छी रैंक पाई है।

इंटर टॉप किया, अब सीपीएमटी में जगह बनाई

यूपी में ख्भ् मई को हुए सीपीएमटी एंट्रेंस एग्जाम का सोमवार को रिजल्ट डिक्लेयर हुआ। जिसमें मेरठ के सैकड़ों कैंडीडेट्स ने बाजी मारी। जहां डॉक्टर बनने की दौड़ में सीजीएचएस कंकरखेड़ा के सीएमओ डॉ। अजय गोयल की बेटी मेघा गोयल की ख्0फ् रैंक आई। मेघा गोयल सीबीएसई इंटर के रिजल्ट में भी टॉपर रही है। मेघा गोयल अब डॉक्टर बनने जा रही है। अब इस परिवार में पिता डॉक्टर, मां डॉक्टर और भाई डॉक्टर तो हैं ही अब मेघा भी डॉक्टर बन जाएगी। मेघा गोयल ने अपनी इस सफलता का श्रेय अपने पैरेंट्स और टीचर्स को दिया है। मिनिस्ट्री ऑफ साइंस की तरफ से मेघा इस साल किशोर वैज्ञानिक पुरस्कार योजना के लिए भी नामित हुई है।

-------------

बायोकैम के क्8 सफल

बायोकैम के करमवीर सिंघल ने सीपीएमटी में क्8 छात्र-छात्राओं के सफल होने का दावा किया है। जिसमें बायोलॉजी की तैयारी करने वाले सेंट जोंस सीनियर सेकेंडरी से क्ख् वीं करने वाले चिराग सिंह को क्ख्क् रैंक, डीएमए फ‌र्स्ट से निष्ठा राना ने क्ख्7 रैंक हासिल की है। वस्तल गुप्ता ने ख्0ख् रैंक, पार्थ पंवार ख्90 रैंक, स्नेहा अग्रवाल फ्क्भ् रैंक, मयूर गोयल फ्8ब् रैंक, उत्सव तोमर ब्फ्9 रैंक, विधि गुप्ता भ्0फ् रैंक, शिवांगी शर्मा भ्फ्ख् रैंक, प्रियांक राजपूत ने भ्80 रैंक, श्रेयांशी गुप्ता ने म्ख्0, प्रखर रस्तोगी ने म्ख्ख्, सम्यक जैन ने म्ब्0, ऋषभ अग्रवाल ने म्7फ् रैंक, स्वर्णिमा सिंह ने म्9क्, सौभाग्या गुप्ता ने 70फ्, स्वाति शर्मा ने भ्ख्म् सामान्य रैंक हासिल की है। अभिषेक सिंह ने एससी कटेगरी में 99 रैंक हासिल की है।

गुरु द्रोणाचार्य के फ्क् हुए सफल

गुरु द्रोणाचार्य के विजय अरोड़ा ने अपने यहां से फ्क् छात्र-छात्राओं के सफल होने का दावा किया है। इसमें विजेंद्र ख्ख्म् रैंक, अलका ख्89, विक्रांत फ्भ्ख्, अनुराग फ्9म्, मानव ब्7फ्, मंजू भ्ब्म्, रंजना भ्8फ्, नेहा म्0ख्, पायल म्भ्क्, आकृति म्7ख्, रजत 7म्9, पुलकित 788, अमरदीप 8क्फ्, मनोज 8म्8, मयंक 9ख्फ्, मनीष 9म्9, वरुण 97क्, रुचि 98क्, समीर क्0ब्7, विक्की ने क्0म्9 रैंक हासिल की है।

- आचार्य इंस्टीटयूट

आचार्य इंस्टीट्यूट के अखिलेश मिश्रा ने अपने यहां से पांच छात्र छात्राओं के सफल होने का दावा किया है। इसमें निहारिका त्यागी ब्ब्भ् रैंक, हिमाद्री ख्ख्9 कटेगरी रैंक, अमिता क्फ्म्ख् कटेगरी रैंक, मार्यूम खान क्ब्09 रैंक, दीवांगी चौहान दो हजार रैंक मिली है।

- बायोजोन से ये हुए सफल

बायोजोन के अंकुर दत्त ने दावा किया है कि उनके यहां से मोदीनगर के सक्षम त्यागी ने ब्फ् वीं रैंक हासिल की है। इसक अलावा निहारिका त्यागी ने ब्ब्भ् रैंक, अमन जैन ने 9ब्ब्, देवाशी ने क्0म्0, सिद्धार्थ ने एससी कटेगरी में क्भ्ख् वीं रैंक हासिल की है। इसके अलावा उज्जवल, ऐमन, राहुल, मनीष, अंकित आदि सफल हुए हैं।

- ईख् क्लास से पास आउट

ई ख् क्लास संस्थान की ओर से दावा किया गया है कि वत्सल गुप्ता ख्0ख् रैंक, पार्थ ख्90 रैंक, आदित्य गोयल ब्क्ब् रैंक, प्रखर रस्तोगी म्ख्ख् रैंक हासिल की है।

डॉक्टरेंस से ख्फ्

डाक्टरेंस से सीपीएमटी में ख्फ् छात्र छात्राओं के सफल होने का दावा किया गया है। इसमें आयुष सिसौदिया को कटेगरी रैंक में क्ख् वीं, अभिषेक को अपने रैंक में 99, सिद्धार्थ को अपने रैंक में क्भ्ख्, मोहित को ख्म्क्, रश्मि को ख्80, रवि को ख्97, कोमल को फ्9ख्, अलीअजहर को फ्ब्0, निहारिका को ब्ब्भ्, अमन को फ्7क्, आकाश चौधरी को एक हजार, फरजान को क्ख्फ्9, नितेश को क्भ्ख्8, शुभी गोयल क्म्9क्, रुश्दा ख्0ब्फ् रैंक हासिल किया है। वहीं अरोडा क्लासेज से विनोद अरोड़ा ने अपने यहां से फिजिक्स पढ़ने वाले वत्सल, आदित्य, शिवांगी, श्रेयांशी, प्रखर रस्तोगी के सीपीएमटी में सफल होने का दावा किया है।