पुलिस लाइन के सामने सड़क पर बहा हजारों लीटर गंगाजल

महाप्रबंधक ने कहा कि मरम्मत में लगेंगे दो दिन, बंद रहेगी आपूर्ति

Meerut। सर्किट हाउस के भूमिगत जलाशय को जाने वाली गंगाजल की फीडर पाइप लाइन रविवार सुबह फट गई। जिसके चलते शहर में गंगाजल आपूर्ति पर संकट खड़ा हो गया है। जीएम जलकल का कहना है कि पाइप लाइन की मरम्मत में दो दिन लग सकते हैं। इस दौरान वैकल्पिक व्यवस्था के तहत जलकल अनुभाग नलकूप चलाकर व टैंकर से प्रभावित क्षेत्रों में जलापूर्ति करेगा।

आपूर्ति बंद कराई

रविवार की सुबह प्रभारी मंत्री श्रीकांत शर्मा सर्किट हाउस में पौधरोपण कर रहे थे। ठीक उसी समय सर्किट हाउस के बाहर पुलिस लाइन के सामने से गुजर रही गंगाजल की फीडर पाइप लाइन को किसी कंपनी की मशीन ने खोदाई के दौरान तोड़ दिया। पाइप लाइन टूटते ही गंगाजल सड़क पर बहने लगा। देखते ही देखते हजारों लीटर गंगाजल से सड़क जलमग्न हो गई। जब तक जलकल अनुभाग की टीम मौके पर पहुंचती पाइप लाइन तोड़ने वाली मशीन समेत कर्मचारी वहां से भाग गए। जीएम जलकल ने फौरन भोला की झाल स्थित वाटर ट्रीटमेंट प्लांट से गंगाजल आपूर्ति बंद कराई। जीएम जलकल कुमार गौरव ने बताया कि यह पाइप लाइन सर्किट हाउस स्थित भूमिगत जलाशय को जाती है। इससे भोला की झाल से गंगाजल भूमिगत जलाशय तक पहुंचता है। सिविल लाइंस, शर्मानगर, पुलिस लाइन समेत अन्य मोहल्लों की जलापूर्ति सुबह प्रभावित हुई। नलकूप चलाकर जलापूर्ति की गई है। फिलहाल भीषण गर्मी में गंगाजल आपूर्ति ठप होने से लोगों के सामने पेयजल किल्लत हो गई है।

बंद रहेगी आपूर्ति

जीएम जलकल ने बताया कि पाइप लाइन मरम्मत होने तक भोला की झाल स्थित वाटर ट्रीटमेंट प्लांट से शहर भर की गंगाजल की आपूर्ति रोकनी होगी। क्योंकि यह मुख्य फीडर लाइन है। सर्किट हाउस के साथ शर्मा स्मारक, टाउनहाल और विकासपुरी भूमिगत जलाशय को होने वाली गंगाजल आपूर्ति भी बंद रहेगी। जलनिगम ने बाहर से मेंटीनेंस टीम बुलाई है। जो पाइप लाइन की जल्द से जल्द मरम्मत करेगी।