केंद्रों पर सुबह से ही उमड़ी भीड़, युवा व बुजुर्ग सभी दिखे उत्साहित

कई केंद्रों पर टीका खत्म तो दोबारा मंगाना पड़ा, तीन सौ से ज्यादा केंद्र लगे

Meerut। कोरोना संक्रमण की तीसरी लहर की आशंका के बीच टीकाकरण को लेकर जबरदस्त उत्साह नजर आया। मंगलवार को जिले में टीकाकरण का मेगा कैंप लगा, जिसमें 70 हजार के लक्ष्य के सापेक्ष रिकार्ड 63 हजार से ज्यादा लोगों ने वैक्सीन लगवाया। शहर से गांवों तक टीकाकरण केंद्रों पर भीड़ देखी गई। कई केंद्रों पर वैक्सीन खत्म होने से दोबारा डोज मंगवानी पड़ी। हालांकि वरिष्ठ नागरिकों एवं युवाओं में भारी उत्साह नजर आया। पहचान पत्र लेकर केंद्रों पर पहुंचे लोगों को पंजीकृत कर उन्हें आसानी से टीका मिल गया। उधर, कुछ केंद्रों पर भीड़ ज्यादा पहुंचने से हंगामा भी हुआ।

मन में कोई आशंका नहीं

बागपत रोड स्थित प्राथमिक कन्या विद्यालय मुल्ताननगर केंद्र पर करीब 70 वर्षीय रेवती निवासी यादव कालोनी टीका लगवाने वालों में शामिल होने के लिए बेटे के साथ केंद्र पहुंची। उनके घर में सभी ने टीका लगवा लिया है, लेकिन वो वंचित रह गई थीं। टीका को लेकर लोगों के मन में कोई आशंका नहीं नजर आई। गंगा कालोनी निवासी 45 वर्षीय सतेंद्र पत्‍‌नी के साथ वैक्सीन लगवाने आए। उन्होंने टीका लगवाने के बाद खुशी जताई। कहा, कि आज मेगा टीकाकरण कार्यक्रम की जानकारी मिलते ही सबकुछ छोड़कर टीका लगवाने पहुंचे। उधर, दोपहर करीब दो बजे पीएल शर्मा जिला अस्पताल में भी आना-जाना बना रहा। सुबह के दौरान यहां भीड़ रही। कुछ इसी तरह जिला महिला अस्पताल में भी एक बजे के बाद लोग सीधे जाकर टीका लगवाते रहे। बीच शहर के टीकाकरण केंद्रों की तुलना में आसपास के बने टीकाकरण केंद्रों पर अपेक्षाकृत अधिक भीड़ नजर आई।

250 से अधिक को लगा टीका

साकेत स्थित चिजल जिम की पहल पर प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग के सहयोग से सिविल लाइंस स्थित हावर्ड प्लेस्टेड कालेज में मंगलवार को 250 से अधिक लोगों को टीका लगाया गया। टीकाकरण शिविर की शुरुआत में चिजल जिम के निर्देशक शुभम शर्मा, सेंटर मैनेजर मनीष कौशिक, अपर जिला अधिकारी वित्ता सुभाष चंद्र प्रजापति समेत कालेज प्रधानाचार्य व अन्य लोग उपस्थित रहे।