अब तक 200 से ज्यादा लोगों की सैंपलिंग, 10 से ज्यादा लोग पॉजिटिव

Meerut। जिले में कोरोना वायरस के नए स्ट्रेन का खतरा हर दिन बढ़ता जा रहा है। संत विहार में नए स्ट्रेन के संक्रमित मरीज के पॉजिटिव रिश्तेदारों के संपर्क में आए लोगों का दायरा बढ़ना शुरू हो गया है। बलवंत एन्क्लेव में अब तक 10 से ज्यादा लोग पॉजिटिव मिल चुके हैं। जबकि 200 से ज्यादा लोगों की सैंपलिंग हो चुकी है। जबकि तीन लोगों की जीनोम सीक्वेंसिंग रिपोर्ट का इंतजार विभाग कर रहा है। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के मुताबिक सोमवार को इनकी रिपोर्ट आ सकती है।

घर पर की थी पिन्नी

संत विहार निवासी संक्रमित बच्ची की बुआ बलवंत एन्क्लेव में रहती हैं। ब्रिटेन से भाई के लौटने के बाद वह उनसे मिलने गई थी। इसके बाद अपने घर पर पिन्नी का आयोजन किया था। जिसमें आसपास के 11-12 लोग शामिल हुए थे। जबकि कुछ लोग घर के भी थे। नए स्ट्रेन के मरीज मिलने के बाद कांटेक्ट ट्रेसिंग के दौरान इनकी जांच हुई तो परिवार के तीन लोग संक्रमित पाए गए। इसके बाद पूरे इलाके में सैंपलिंग की गई। इस दौरान पल्हेड़ा स्वास्थ्य केंद्र प्रभारी डॉ। अनिस ने बताया कि पिन्नी में शामिल लोग इनमें पॉजिटिव मिले हैं। उनकी भी कांटेक्ट ट्रेसिंग की जा रही है। सभी के सैंपल आरटीपीसीआर जांच के लिए मेडिकल कॉलेज भेजे गए हैं।

29 नए पॉजिटिव

जिले में कोरोना वायरस संक्रमण का असर अब कम होने लगा है। रविवार को कुल 29 मरीज पॉजिटिव आए हैं। डीएसओ डॉ। प्रशांत ने बताया कि रविवार को कुल 2949 लोगों की जांच हुई थी। होम आईसोलेशन में 248 मरीज एडमिट है जबकि अब कुल 917 एक्टिव केस हैं।