- पांच साल की बच्ची को भी दिया गया जहर, उपचार के लिए कराया भर्ती

- गुजरात निवसी मैनेजर के परिजनों से पुलिस का नहीं हो रहा संपर्क

- जांच पड़ताल में जुटी पुलिस, अभी पता नहीं चला मौत का कारण

Meerut । भैंसाली रोडवेज बस स्टैंड के सामने एवरेस्ट गेस्ट हाउस में मैनेजर और एक महिला का शव संदिग्ध अवस्था में बरामद हुआ। साथ में चार साल की बच्ची थी, जो बेहोश थी। माना जा रहा है कि मैनेजर ने महिला और बच्ची को जहर दिया और खुद फांसी पर झूल गया। पुलिस ने दोनों शव पोस्टमार्टम के लिए भेजते हुए बच्ची को अस्पताल में भर्ती कराया। अभी यह स्पष्ट नहीं है कि महिला मैनेजर की पत्नी है या कोई और। पुलिस को मैनेजर के परिजनों की जानकारी भी नहीं मिल रही है। गेस्ट हाउस मालिक के मुताबिक मैनेजर का नाम अरविंद है, जबकि उनके पास इस संबंध में कोई आईडी नहीं है। पुलिस ने गेस्ट हाउस को बंद करा दिया है और मालिक से लगातार पूछताछ कर रही है।

15 हजार की नौकरी

सदर ढोलकी मोहल्ले में रहने वाले लोकेश कुमार पुत्र भिखारी लाल का एवरेस्ट गेस्ट हाउस है। एक साल पहले लोकेश ने मूल रूप से गुजरात निवासी 45 वर्षीय अरविंद को अपने यहां 15 हजार रूपये महीने पर मैनेजर रख लिया। वह गेस्ट हाउस की पहली मंजिल पर 119 नंबर पर अकेला रहता था। मार्च में लॉकडाउन के दौरान काम बंद होने पर वह यहां से चला गया। 9 सितंबर को लोकेश कुमार से बातचीत करके अरविंद वापस आ गया और 15 हजार रूपये महीने पर मैनेजर की नौकरी शुरू कर दी।

महिला भी पहुंची

गेस्ट हाउस मालिक लोकेश ने पुलिस को बताया कि 11 सितंबर को महिला और चार साल की बेटी भी गेस्ट हाउस में आ गई, जिसे अरविंद ने पत्नी और बेटी बताया। लोकेश ने एसओ सदर बाजार विजय गुप्ता को बताया कि अरविंद बता रहा था कि गाजियाबाद में उसकी रिश्तेदारी में किसी की मौत हो गई थी। पत्नी गाजियाबाद आई थी। वहां से बेटी के साथ गेस्ट हाउस आ गई।

रात में वारदात

पुलिस को पूछताछ में बता लगा कि बुधवार रात को करीब ग्यारह बजे गेस्ट हाउस के बाहर बने होटल से दो प्लेट खाना मंगवाया गया। पुलिस अनुमान लगा रही है कि एक थाली में अरविंद ने खाना खाया, जबकि दूसरी थाली में महिला और बच्ची ने खाना खाया। अरविंद ने महिला के खाने में जहर मिला दिया, जिससे उसकी मौत हो गई। थोड़ा खाना बच्ची ने खाया, जिसके चलते उसको जहर का ज्यादा असर नहीं हुआ। बच्ची का गला भी दबाया गया। इसके बाद अरविंद ने पंखे से लटककर जान दे दी।

ऐसे हुआ खुलासा

जिस कमरे में अरविंद रहता था, उस कमरे के दरवाजे की चटकनी खराब है, जिसके चलते दरवाजा अंदर से बंद नहीं होता है। सुबह करीब सात बजे होटल मालिक लोकेश पहुंचा। उसने अरविंद को आवाज लगाई तो कोई जवाब नहीं आया। दरवाजा खोलकर देखा तो बेड पर महिला का शव पड़ा हुआ था, बच्ची के हाथ पैर चल रहे थे, लेकिन वह बेहोशी की हालत में थी। पंखे से अरविंद का शव लटका पड़ा था।

पुलिस को बुलाया

लोकेश ने तुरंत मामले की जानकारी एसओ सदर विजय गप्ता को दी। एसओ विजय गुप्ता टीम के साथ मौके पर पहुंचे और जांच पड़ताल की। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। चार साल की बच्ची को उपचार के लिए पीएल शर्मा हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है। एसओ विजय गुप्ता को मौके से एक आईकार्ड मिला है, जो एक सिक्योरिटी कंपनी का है। उस कंपनी से भी संपर्क करने की कोशिश पुलिस ने की लेकिन संपर्क नहीं हो सका।

चल रहा था एसी

पूरे गेस्ट हाउस में एक ही एसी लगा हुआ है, जिसमें मैनेजर अरविंद रहता था। जब पुलिस पहुंची तो कमरा पूरी तरह से ठंडा था। एसी 17 डिग्री टेंप्रेचर पर चल रहा था। पुलिस ने पूरी वीडियोग्राफी भी की है। आखिर ऐसी क्या वजह थी कि पत्नी को मौत देकर खुद भी मौत को गले लगा लिया, इस बात को लेकर पुलिस भी असंमजस की स्थिति में है। अभी तक जांच पड़ताल में स्थिति साफ नहीं हो सकी है।

इन्होंने कहा

गेस्ट हाउस के मैनेजर और एक महिला की मौत हो गई है। चार साल की बच्ची बेहोशी की हालत में मिली है। जिसको उपचार के लिए भर्ती कराया गया है। जहर क्यों दिया गया और मैनेजर फांसी पर क्यों लटका इसका कारण स्पष्ट नहीं हो सका है। सदर बाजार पुलिस को गहनता के साथ जांच करने के निर्देश दिए गए है।

डॉ। अखिलेश नारायण सिंह

एसपी सिटी

---------

तकादे के आ रहे फोन

महिला के मोबाइल में स्क्रीन लॉक लगा हुआ है जबकि अरविंद के नंबर पर कॉल आ रहे हैं। पुलिस के मुताबिक नंबरों से केवल तकादे के फोन आ रहे हैं। अरविंद से कोई दस हजार तो कोई पांच हजार तकादे के लिए फोन कर रहा है। एसओ सदर बाजार विजय गुप्ता का कहना है कि तकादा करने वाले पूछताछ में कुछ बताने की जगह फोन काट रहे हैं।

--------

72 घंटे बाद होगा पोस्टमार्टम

अभी दोनो शवों का पोस्टमार्टम नहीं कराया गया है। अभी शिनाख्त के लिए शव को मोर्चरी पर रखा गया है। एसओ सदर बाजार विजय गुप्ता ने बताया कि 72 घंटे बाद शव का पोस्टमार्टम कराया जाएगा। उसके बाद ही केस कुछ हद तक साफ होगा।