परिवार के साथ रहता था नोएडा, मेरठ में था आना-जाना

चार साल पहले मेरठ से नोएडा शिफ्ट हो गया था परिवार

पुलिस को मौके पर जहर की पुडिया भी मिली

फोरेंसिक टीम कर रही मामले की जांच पड़ताल

Meerut । बागपत रोड स्थित होटल सिग्नेचर के प्रथम तल पर प्रापर्टी डीलर की संदिग्ध परिस्थतियों में मौत हो गई। मृतक के पास से सल्फास की पुडि़या और 32 बोर का रिवाल्वर भी बरामद हुआ है, जिससे गोली चलने से ही मृतक की मौत हुई है। सूचना पर रेलवे रोड समेत कई थानों की पुलिस और एसपी सिटी मौके पर पहुंचे और शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा। फोरेंसिक टीम ने भी मौके पर पहुंच कर जांच पड़ताल की है। पुलिस ने आत्महत्या मानते हुए जांच पड़ताल शुरू कर दी है। कर्ज में डूबे होने के कारण आत्महत्या करने की बात सामने आई है। कमरे में मृतक के पास से सल्फास भी मिला है, जिसको पुलिस ने अपने कब्जे में ले लिया है।

नहीं मंगवाया खाना

सिग्नेचर होटल के मालिक गगन गोयल है। उनके चाचा आशीष बंसल उर्फ सोनू पुत्र श्रीपाल बंसल निवासी गौर अपार्टमेंट, ग्रेटर नोएडा प्रापर्टी डीलर काम करते थे। वह अक्सर मेरठ में आते रहते हैं और होटल सिग्नेचर में रहते है। तीन दिन पूर्व वह होटल के 106 नंबर कमरे में रूके हुए थे। बताते हैं कि गुरुवार सुबह करीब आठ बजे उन्होंने अपने रूम में चाय मंगाई। दोपहर होने पर खाना नहीं मंगाया तो होटल मालिक गगन गोयल ने साथ में भोजन करने के लिए आशीष को फोन मिलाया। दोनों मोबाइल पर कोई उत्तर नहीं मिला।

हाल देखकर उड़े होश

गगन गोयल ने होटल कर्मचारी दानिश को बुलाने के लिए भेजा। दानिश ने जाकर देखा तो कमरे का दरवाजा बंद था। कई बार खटखटाने पर भी नहीं खुला। उसके बाद दरवाजे का लॉक खोल कर देखा गया तो देखा कि आशीष बंसल कमरे के बिस्तर पर खून से लथपथ पड़े थे। कर्मचारी दानिश ने इस मामले की जानकारी गगन गोयल को दी तो वह भी रूम में पहुंचे। उनके सिर के पास खून पड़ा देखने के बाद गगन गोयल के होश उड़ गए।

पुलिस को दी सूचना

गगन ने तुरंत थाना रेलवे रोड पुलिस को मामले की जानकारी देकर मौके पर बुला लिया। एसपी सिटी अखिलेश नारायण सिंह मौके पर पहुंचे और मामले की जानकारी की। फोरेंसिक टीम ने भी मौके पर पहुंचकर पड़ताल की। पुलिस की प्रथम दृष्टया जांच पडताल में सामने आया कि आशीष प्रॉपर्टी डीलर का काम करता थे, उन पर करोड़ों रूपये का कर्जा था। पुलिस हत्या के बिंदु पर भी जांच कर रही है। पिस्टल पर लगे फिंगर प्रिंट भी लिए गए हैं, ताकि जांच करने में पूरी मदद मिल सके।

जांच को भेजी रिवाल्वर

पुलिस रिवाल्वर को फोरेंसिक लैब में जांच के लिए भेज रही है, ताकि रिवाल्वर पर लगे फिंगर प्रिंट के निशान से स्पष्ट हो सके कि यह फिंगर प्रिंट आशीष बंसल के है या किसी और के। इससे हत्या और आत्महत्या भी पुलिस स्पष्ट कर सकेगी। रिवाल्वर भी पूरी तरह से खून से सना हुआ था, लैब में जांच के लिए रिवाल्वर को फोंरेसिक टीम ले गई है।

बेच दी थी प्रापर्टी

चार साल पहले आशीष बंसल ने मेरठ की सारी प्रापर्टी बेच दी थी। सभी प्रापर्टी इनकी रेलवे रोड थाना एरिया की थी। यहां से वह नोएडा में परिवार के साथ शिफ्ट हो गए थे। उनका मेरठ में आना-जाना रहता था। वह मेरठ में सिग्नेचर होटल में रुका करते थे। उनके पारिवारिक होटल था, इसलिए वह अक्सर यहां आकर रूका करते थे।

----

पूरे मामले की जांच पड़ताल की जा रही है। पहली नजर में मामला आत्महत्या का लग रहा है। हत्या के बिंदु पर भी टीम जांच कर रही है। जल्द ही पर्दाफाश हो जाएगा।

डॉ। अखिलेश नारायण सिंह

एसपी सिटी